वृषभ राशि

Vrishabha Rashifal

Vrishabha Rashi Today Wednesday 28 September 2022 in Hindi (Taurus Horoscope). वृषभ राशिफल द्वारा जानिए कैसे बीतेगा आज वृषभ राशि के लोगों का दिन शिक्षा एवं सेहत, कारोबार एवं रोजगार, धन एवं संपत्ति, निजी सम्बन्ध आदि के तौर पर।

Vrishabha Rashifal Today

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। ग्रहों की स्थिति आपके भाग्य के अनुकूल कार्य करेगी। व्यवसायिक कार्यों से संबंधित लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना है परंतु आप अपने दृढ़ संकल्प एवं खुद पर बने विश्वास से उन व्यवधानों को दूर करने में सफल रहेंगे। व्यवसाय से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं। स्टेशनरी एवं फार्च्यून से संबंधित व्यापार कर रहे व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आपको आज के दिन प्रातः काल अपने व्यापारिक स्थान पर मां दुर्गा की पूजा अर्चना करनी चाहिए एवं उन्हें पूरी हलवे का भोग लगाना चाहिए। नौकरी पेशे से संबंधित लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। कार्यालय में आपके विनम्र स्वभाव एवं कार्य कुशलता से आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे अत्यधिक प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन व्यस्तता पूर्ण रहेगा। आपको अपने अध्ययन को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। अगर प्रॉपर्टी संबंधित कोई निर्णय ले रहे हैं तो उस पर सावधानी से चिंतन करने की आवश्यकता है। काफी समय से किसी रुके हुए काम के पूरा होने पर मानसिक सुख की प्राप्ति होगी। बच्चों से संबंधित किसी समस्या के समाधान प्राप्ति से आप चिंतामुक्त होंगे। पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है जिससे घर में खुशी का माहौल होगा। किसी कार्य को करने में भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। जिससे रिश्तों में मधुरता आएगी। स्वयं को नकारात्मक विचारों से दूर रखें। स्वास्थ्य संबंधित समस्या माइग्रेन एवं सर्वाइकल के कारण दिनचर्या प्रभावित होगी। आज नवरात्रि का दूसरा दिन मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित है अतः आज के दिन माता को सफेद पुष्प अर्पित करें एवं अपने मन, मस्तिष्क को आंतरिक शांति प्रदान करने की प्रार्थना करें।

वृषभ राशि चिन्ह

वृषभ राशि राशिचक्र की 12 राशियों में दूसरी राशि है, अप्रैल 21 से मई 21 के मध्य जन्मे जातक की राशि वृषभ होती है। ऐसे व्यक्ति का स्वाभाव शांत, लक्ष्य के प्रति केंद्रित एवं कम बोलने वाला होता हैं। यह सौम्य ह्रदय के होते हैं।

इनका स्वामी शुक्र ग्रह है। इस राशि के धारक अंतर्मुखी स्वाभाव के होते है और विश्वास करने योग्य होते हैं। यह परिश्रमी होते है तथा कार्य करने से जी नहीं चुराते है। इन्हें कलात्मक चीजों को संगृहीत करने का एवं पुस्तक पढ़ने का शौक होता है।

नृत्य, गायन, खेल-कूद आदि के प्रति इनका गहरा रुझान होता है। यह अपने चातुर्य के पराक्रम से अपना काम निकलवाने में सक्षम होते हैं। यह किसी भेद को सुरक्षित रखने में माहिर होते हैं। यह बहुत उदार एवं दयावान प्रकृत्ति के होते हैं। ऐसे लोग शांति प्रिय, परिश्रमी एवं योजना बनाने में माहिर होते हैं।

वृषभ राशि के लोग अडिग होते हैं तथा इनको दूसरों के निजी जीवन में हस्तक्षेप करना एकदम पसंद नहीं होता है। यह जब तक उकसाये ना जाएं, तब तक किसी को हानि नहीं पहुँचाते है, परन्तु तंग होने पर यह हिंसक प्रवृत्ति के हो जाते हैं। इच्छानुसार कार्य ना होने पर चिड़चिड़े हो जाते है। ऐसे लोग हर स्थिति में चीजों को सँभालने में सक्षम होते है। इन्हे अपने परिवारजनों से बेहद लगाव होता है तथा यह ज्यादातर अपना समय परिवार साथ व्यतीत करना चाहते है। यह सरल एवं अपने संबंधों के प्रति ईमानदार होते है। पूरा लेख पढ़ें...


बाकी राशियों का राशिफल जानें


मेष राशि
Mar 21 - Apr 20

वृषभ राशि
Apr 21 - May 21

कर्क राशि
Jun 22 - Jul 22

सिंह राशि
Jul 23 - Aug 21

तुला राशि
Sep 24 - Oct 23

धनु राशि
Nov 23- Dec 22

मकर राशि
Dec 23- Jan 20

कुंभ राशि
Jan 21 - Feb 19

मीन राशि
Feb 20 - Mar 20