सिंह राशि

Singh Rashifal

Singh Rashifal Today (02 March 2021)

अविवाहित जातकों के लिए आज का दिन काफी मंगलकारी रहने वाला है, आपके विवाह हेतु प्रस्ताव आ सकते हैं। संभवतः जल्द ही विवाह अथवा सगाई की तिथि भी निर्धारित हो सकती है।

नौकरी-पेशा से सम्बंधित जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। कारोबारियों के लिए भी दिन लाभकारी रहने वाला है। आज कारोबारियों के लिए वरिष्ठ व विशेषज्ञों की सलाह खूब काम आएगी। अतः किसी भी कार्य के विस्तार व कार्य में नए कदम उठाने हेतु वरिष्ठ की सलाह लेना न भूलें। कारोबार व रोजगार आदि हेतु आपके जो भी प्रयास किए जाएंगे, आज वे सभी सार्थक होते हुए नजर आ रहे हैं।

आज आपके भाई-बहनों के संबंध बेहतर होंगे, आपके मध्य की गलतफहमी हो के दूर होने के आसार नजर आ रहे हैं। आज आप स्वयं को आत्मिक तौर पर संतुष्ट महसूस करेंगे। आज आपको पिताजी की ओर से कोई विशेष राय प्राप्त हो सकती है जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

सिंह राशि चिन्ह

सिंह राशि, राशि चक्र का पाँचवाँ चिन्ह है। इसका राशि स्वामी सूर्य होता है। सूर्य राशि एक निश्चित उग्र स्वभाव वाली राशि होती है। सिंह राशि चक्र का प्रतीक शाही शेर होता है। इस ग्रह के जातक अतिरंजित या दुर्बल नहीं होते है। इस राशि के जातक आश्वस्त और बहिर्मुखी होते हैं। यह उत्सुक धारणा, दृढ़ संकल्पी और वास्तव में सराहनीय बुद्धि के धनि होते है।

सिंह राशि के जातकों को सकारात्मक रूप में गर्म और शुष्क मिजाज का माना जाता है। जंगल के राजा की तरह, सिंह राशि के लोग देश गर्वी और यह स्वयं के बारे में, अपनी क्षमता और ज्ञान के बारे में आत्मविश्वास से भरे होते है। यह बड़े दिल वाले और दयालु होते हैं जो हमेशा उपकृत होने के लिए उत्सुक रहते हैं। यह एक बेहतरीन कलाकार होते है।

इस चिन्ह के जातक साहसी, हावी और प्रभावशाली होते है। यह रिश्तों के लिए उच्च स्तर की प्रतिबद्धता रखते है। यह अपने कैरियर में उत्कृष्टता हासिल करते है। इस राशि के व्यक्ति केंद्रित और मेहनती होते हैं। यह सदैव स्वभाव से सहायक और उदार होते हैं। यह संवेदनशील होते हैं। नकारात्मक रूप से देखे तो यह  अहंकारी, तानाशाह, अतिउत्साहपूर्वक, आवेगहीन, अनैतिक, प्रभुत्व जताने वाले, संवेदनशील, भोले, और नीरस स्वभाव के होते हैं। इनको अपने ज्ञान के बारे में घमंड करने से बचने की आवश्यकता होती है। शुभचिंतकों से रचनात्मक अथवा उपयोगी सुझावों का यह खुली बाँह स्वागत करते हैं।

यह ईमानदार व न्यायप्रिय गुणों के धनी होते हैं। इनको कार्यों में व्यस्त रहना पसंद होता हैं। यह मित्रों से मिलकर रहते हैं तथा छल कपट से घृणा करते हैं। यह स्वतंत्रता प्रेमी हैं तथा किसी की चमचागिरी करना इनको पसंद नहीं है। यह किसी बात को गोपनीय बनाये रखने में सक्षम नहीं होते है। यह बुज़ुर्गों का सम्मान करते है तथा परिश्रमी एवं कार्यकुशल होते है। पूरा लेख पढ़ें...


बाकी राशियों का राशिफल जानें


मेष राशि
Mar 21 - Apr 20

वृषभ राशि
Apr 21 - May 21

कर्क राशि
Jun 22 - Jul 22

सिंह राशि
Jul 23 - Aug 21

तुला राशि
Sep 24 - Oct 23

धनु राशि
Nov 23- Dec 22

मकर राशि
Dec 23- Jan 20

कुंभ राशि
Jan 21 - Feb 19

मीन राशि
Feb 20 - Mar 20