धनु राशि

Dhanu Rashifal

Dhanu Rashi Today Wednesday, 28 September 2022 in Hindi. दैनिक धनु राशिफल द्वारा जानिए गृहस्थ, व्यापारिक, कार्यस्थल, धन, स्वास्थ्य आदि तथ्यों को लेकर कैसा रहेगा आज का दिन।

Dhanu Rashifal Today

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में नए अवसरों की प्राप्ति होंगी। व्यवसाय में चल रहे कार्यों की स्थिति सामान्य रहेगी। जीवन में किसी बात को लेकर चल रहे तनाव का परिणाम आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा, जिस कारण आप अपने काम में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। समय से काम के पूरा ना होने के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। दूसरों के कार्यों में ध्यान भटकाने से आपके अपने कार्यों के प्रति सक्रियता कम रहेगी। व्यवसाय में नए प्रोजेक्ट पर कार्य प्रारंभ होने की आवश्यकता हैं, जिनमें सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी पेशे से संबंधित लोगों को कार्यालय में किसी प्रोजेक्ट की प्राप्ति से सराहना प्राप्त होने की संभावना है तथा उनके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। पार्टनरशिप संबंधित व्यवसाय में सफलता प्राप्त होने की संभावना है, परंतु आपको सतर्कता बरतनी चाहिए। सामाजिक क्षेत्रों में सक्रिय लोगों को लाभ प्राप्त होगा। अपनी उर्जा का व्यय उचित एवं जो कार्य आपके लिए उपयोगी है उस पर करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। सामाजिक एवं आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। काफी समय से धन संबंधित चल रहे समस्या का समाधान प्राप्त होगा। जीवनसाथी के द्वारा किए गए निर्णय से आप सहमत नहीं होगें, जिसका प्रभाव आपके ऊपर भावनात्मक रूप से पड़ेगा। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, सिर दर्द एवं नींद से संबंधित समस्या रहेगी।

धनु राशि चिन्ह

राशि चक्र की नवीं राशि धनु होती है। इस राशि का राशि स्वामी बृहस्पति होता है। 23 नवंबर से 22 दिसंबर के मध्य जन्मे जातकों का सूर्य चिन्ह धनु राशि होती है। इसका राशि चिन्ह धनुष बाण होता है।

इस राशि के जातक काफी खर्चीले होते हैं एवं धन बचत करने में कठिनाई होती है। किसी से भी बहस करने से बचते हैं। बाल्य काल में इन्हे कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यह स्वभाव से निडर एवं स्पष्ट वक्ता होते हैं, इस कारण इन्हे किसी भी कार्य को सफलता पूर्वक निष्पादन करने में कोई बाधा नहीं आती है।

धनु राशि के जातक ज्योतिष, कानूनी कार्यों, शिक्षण एवं कला के क्षेत्र में खास उपलब्धि प्राप्त करते हैं। इनको भागीदारी की जगह स्वयं का व्यापार स्थापित करना अत्यधिक लाभकारी होता है। यह किसी के प्रति द्वेष की भावना नहीं रखते हैं। यह एकदम भोले स्वभाव के होते हैं तथा स्पष्ट वक्ता होते हैं। यह दूसरों को अपने काम के द्वारा आश्चर्यचकित करते है।

ये आम तौर पर अपनी बात किसी को समझने में असमर्थ होते हैं तथा इसी कारण बेचैन रहते हैं। यह बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं तथा बहुत बातूनी होते हैं। इनका स्वभाव खुशनुमा एवं दोस्ताना होता है। यह बहुत क्रोधित होते हैं जब लोग इनकी मासूमियत का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।

सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज उठाना इनको पसंद होता है। इनकी ईमानदारी पर संदेह करने पर इनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। यह लोग कुछ करने से पहले उसके अंजाम के बारे में नहीं सोचते हैं। इनको नई-नई जगह में घूमना पसंद होता है।

बृहस्पति ग्रह की राशि होने के कारण धनु राशि के लोग निर्भय होते हैं तथा इनको खतरों से खेलना बेहत रोमांचित लगता है। यह लोग दूसरों की आर्थिक सहायता करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते हैं। यह एक बहुत ही सशक्त प्रतिद्वंद्वी होते हैं। यह अपने शब्दों द्वारा होने वाले दुष्परिणामों के बारे में नहीं सोचते हैं। यह मदिरा पान करने में लापरवाह होते हैं, जिस कारण यह मोटापे का शिकार हो जाते हैं तथा इनको शराब की लत लगने की सम्भावना होती है। पारिवारिक संबंधों में इनकी दिलचस्पी ना के बराबर होती है तथा यह अत्यधिक व्यय करने के शौकीन होते है। पूरा लेख पढ़ें...


बाकी राशियों का राशिफल जानें


मेष राशि
Mar 21 - Apr 20

वृषभ राशि
Apr 21 - May 21

कर्क राशि
Jun 22 - Jul 22

सिंह राशि
Jul 23 - Aug 21

तुला राशि
Sep 24 - Oct 23

धनु राशि
Nov 23- Dec 22

मकर राशि
Dec 23- Jan 20

कुंभ राशि
Jan 21 - Feb 19

मीन राशि
Feb 20 - Mar 20