कन्या राशि

Kanya Rashifal

Kanya Rashi today Wednesday 8 September 2021 in Hindi. आज के कन्या राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन धन, संपत्ति, सेहत, कारोबार, नौकरी और पारिवारिक जीवन को लेकर।

Kanya Rashifal Today

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से शुभकारी परिणाम दर्शाने योग्य बना रहेगा। आज आपको अपने बलबूते पर सक्रिय होने की आवश्यकता है। किसी अन्य के ऊपर अत्यधिक भरोसा कर जिम्मेदारियां डालकर निश्चिंत हो जाना ठीक नहीं है। अपनी जिम्मेदारियों को पूर्ण करने हेतु स्वयं सक्रिय हो जाएं और उन्हें पूर्ण कर सफलता की प्राप्ति करें। किसी अन्य के भरोसे उम्मीद लगाए बैठे रहने से आपको केवल निराशा एवं हताशा ही हाथ लगेगी। अतः किसी अन्य के ऊपर अत्यधिक भरोसा करने से बचें।

आज पारिवारिक परिवेश पहले की अपेक्षा बेहतर होगा। पुरानी समस्याओं का समाधान निकल सकता है। इसमें घर परिवार के सभी जन अपनी ओर से भागीदारी निभाकर पुरानी मानसिक दुविधाओं को दूर करने का प्रयास रखेंगे जिससे पुनः रिश्ते बेहतर हो जाएंगे और पारिवारिक तौर पर आपसी सामंजस्य का भाव देखने को मिलेगा।

आज आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखने की आवश्यकता है। वही संतान से जुड़े विषय वस्तु को लेकर आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए भी दिन काफी शानदार गुजरने वाला है, आप लक्ष्य की ओर पूर्णतया समर्पित नजर आएंगे।

कन्या राशि चिन्ह

22 अगस्त से 23 सितंबर के मध्य जन्मे व्यक्ति कन्या राशि के जातक होते हैं। इनका राशि स्वामी बूढ़ा ग्रह होता है जिसे हम ग्रह नक्षत्रों में कुमार ग्रह या युवराज के नाम से भी जानते है। राशि चक्र में इस राशि का छठा स्थान होता है और राशि चिन्ह कन्या होती है। इन जातकों का स्वभाव शांत होता है।

इस राशि के जातक परिवार के कल्याण हेतु सदैव प्रयास रत रहते हैं। ये अपने कर्तव्यों को भली प्रकार से जानते हैं एवं उनको निर्वाह करने में सक्षम होते हैं। ये स्वाभिमानी स्वभाव के होते हैं तथा अपनी बुद्धिमत्ता से कोई भी कार्य करवाने में उस्ताद होते हैं। ये भावुक स्वभाव के होते है तथा इनका अध्यात्म की ओर रुझान रहता है। ये समय के महत्त्व को जानते हैं तथा उन व्यक्तियों को बेहद ना पसंद करते हैं जिनको समय की कदर नही होती है।

कन्या राशि के जातक शांत स्वभाव होने के साथ-साथ आम तौर पर भीड़ से अलग अकेले में रहना पसंद करते है। ये लोग अवसर मिलने पर अपने दोस्तों संग पार्टी करने के बजाये कार्यालय में देर तक काम करते हुए पाये जायेंगे। यदि कोई इनके सामने बेवकूफी दिखाता है तो ये चिड़चिड़े हो जाते हैं तथा इनको घबराहट होने लगती है। इनको अपनी तस्वीर लेना पसंद नहीं होता।

आम तौर पर ये जातक बहुत ही नरम स्वभाव के होते है। ये बीमार व्यक्तियों का अच्छा ध्यान रखते हैं। सरल शब्दों में कहें तो यह एक तरह से घरेलु वैद्य होते हैं। यह हर कार्य को सावधानीपूर्वक करने में विश्वास करते हैं। यह प्रयोजन देख कर तैयार होते हैं। ये भरोसेमंद एवं ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं। ऐसे लोग हर बात की गहराई तक जाना पसंद करते है तथा उससे सम्बंधित हर तथ्य की सूक्ष्म से सूक्ष्म बात पर ध्यान देते हैं। इनको अपने आस-पास अराजकता को समाप्त करके व्यवस्था को कायम करना बखूबी आता है।

कन्या राशि के जातक कोमल ह्रदय के होते हैं। ये फिजूलखर्ची करने के सख्त खिलाफ होते हैं तथा धन का सही संचय करना जानते हैं। ये विवेकी होते हैं तथा इनको दूसरों पर आश्रित रहना पसंद नहीं है। बेवजह चिंता करना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी है, इसके परिणामस्वरूप इनकी पाचन शक्ति कमजोर होती है। यह अपनी क्षमता से अधिक कार्य करते हैं तथा अपनी सेहत का ध्यान नहीं रखते हैं। पूरा लेख पढ़ें...


बाकी राशियों का राशिफल जानें


मेष राशि
Mar 21 - Apr 20

वृषभ राशि
Apr 21 - May 21

कर्क राशि
Jun 22 - Jul 22

सिंह राशि
Jul 23 - Aug 21

तुला राशि
Sep 24 - Oct 23

धनु राशि
Nov 23- Dec 22

मकर राशि
Dec 23- Jan 20

कुंभ राशि
Jan 21 - Feb 19

मीन राशि
Feb 20 - Mar 20