मेष राशि

Mesh Rashifal

Mesh Rashifal Today (02 March 2021)

आज आपको अपने कार्यक्षेत्र के प्रति अधिक जिम्मेदार होने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नई-नई जिम्मेदारियां मिल सकती है जिसे लेकर आपको अधिक सजग होने की आवश्यकता है, साथ ही अपने कार्यों को लेकर काफी तत्परता भी दर्शाने की जरूरत है।

आज संतान के विवाह हेतु आपके समक्ष कई नए प्रस्ताव आ सकते हैं जिसमें आप अपनी तरफ से काफी रुचि जताएंगे। दाम्पत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा, आपके एवं आपके जीवनसाथी के मध्य की स्थिति को लेकर थोड़ी तनातनी बनी रहेगी। सम्भवतः आपके जीवनसाथी किसी बात को लेकर आपसे काफी नाराज हों।

आज विद्यार्थी अपने करियर अथवा कार्यक्षेत्र को लेकर थोड़े परेशान नजर आएंगे, करियर व कार्य क्षेत्र की वजह से आप स्वयं को मानसिक तनाव से भरा हुआ महसूस करने लगेंगे जिसका प्रभाव शारीरिक स्वास्थ्य पर भी देखने को मिल सकता है। अतः फिजूल में अधिक विचार मंथन करने की बजाय अधिक से अधिक मेहनत करें।

मेष राशि चिन्ह

मेष राशि राशिचक्र की पहली राशि है। इसका चिन्ह मेष या भेड है। यह पूर्व दिशा की ओर द्योतक है तथा इसका राशिस्वामी ’मंगल’ है।

इस राशि के जातक उग्र स्वभाव एवं स्वतंत्र विचार के होते हैं। यह अत्यधिक क्रोधी एवं आक्रामक स्वभाव के होते हैं जिसकी वजह से यह धैर्य हीन भी होते हैं। ऐसे लोग कर्मठ एवं बात के पक्के होते हैं। यह अनुशासन में रहना पसंद करते है तथा पुस्तकों के प्रेमी होते हैं। जहाँ इनको अपने परिवारजन से अथाह प्रेम है, वहीं इनको अपने सहकर्मचारियों से कम लगाव होता है। इनका नेतृत्व कौशल प्रशंसनीय होता है। पूरा लेख पढ़ें...


बाकी राशियों का राशिफल जानें


मेष
Mar 21 - Apr 20

वृषभ
Apr 21 - May 21

मिथुन
May 22 - Jun 21

कर्क
Jun 22 - Jul 22

सिंह
Jul 23 - Aug 21

कन्या
Aug 22 - Sep 23

तुला
Sep 24 - Oct 23

वृश्चिक
Oct 24 - Nov 22

धनु
Nov 23- Dec 22

मकर
Dec 23- Jan 20

कुंभ
Jan 21 - Feb 19

मीन
Feb 20 - Mar 20