साप्ताहिक राशिफल 28 दिसंबर 2020 से 3 जनवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल 28 दिसंबर 2020 से 3 जनवरी 2021, जानिए कैसा रहेगा आपका यह आने वाला सप्ताह।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आनंददायक रहने वाला है। इस सप्ताह आपको अपने घर परिवार के जनों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा जिससे पारिवारिक जनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। विदेश यात्राओं के योग बन रहे हैं, विदेशों से आपको बेहतरीन आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। आप धन संचय कर पाने में भी सफल होंगे। आपकी राशि में मंगल के प्रवेश कर जाने के पश्चात आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी जिस वजह से आप सभी कार्यों को जोश, उत्साह एवं उमंग के साथ पूर्ण करेंगे और आपको सफलता की प्राप्ति होगी। मंगल के कारण आपके अचल संपत्ति से जुड़े मसले आदि के क्रय-विक्रय आदि से जुड़े मसलों में भी आपको लाभ की प्राप्ति होगी। हालांकि आपके सेहत के दृष्टिकोण से यह सप्ताह बहुत बेहतर नहीं रहेगा, आपको अपना अत्यधिक ख्याल रखने की आवश्यकता है।

यहाँ पर आने वाले वर्ष का मेष वार्षिक राशिफल जानें: मेष राशिफल 2021

सप्ताह के अंत में कारोबारियों को अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति हो सकती है जिस वजह से आपके कारोबार के हालात बेहतर होंगे। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की भी मदद मिल सकती है जो आपके पारिवारिक मसलों व समस्याओ के निपटारा हेतु सहयोगी साबित होंगे और उस व्यक्ति के सहयोग से आपके पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति का पुनरागमन होगा। वहीं युवा व छात्र जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभकारी साबित होने वाला है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को अपने प्रियजन के साथ समय व्यतीत करने का भी बढ़िया अवसर प्राप्त होगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातक जो अपनी नौकरी में परिवर्तन हेतु विचार कर रहे हैं, यदि आप अपनी नौकरी के परिवर्तन आदि हेतु कुछ ऐसे निर्णय लेने जा रहे हैं तो तत्काल ठहर जाए क्योंकि यह समय आपके लिए ठीक नहीं है। इस समय आपके द्वारा लिया गया एक गलत निर्णय आपको भविष्य में अनेकानेक प्रकार की समस्याएं प्रदान कर सकता है। आपको दर-दर की ठोकरें खानी पड़ सकती है। अतः कारोबार से जुड़े मसलो को जोश में आकर ना ले लें। समझदारी दर्शाए और सोच समझकर ही निर्णय ले। आपके कारोबार के हालात भी बहुत बेहतर नहीं है, कारोबार की स्थिति भी उतार-चढ़ाव से भरी हुई है।

इस दौरान आपकी वाणी में क्रोध की भावना स्पष्ट दिखेगी जो आपको मानसिक रूप से भी तनावग्रस्त करेगी। संतान के भविष्य को लेकर आपका मन चिंतित रहेगा। वहीं वैवाहिक जीवन बिता कर रहे जातकों को जीवनसाथी पर अधिक ध्यान और उनके साथ अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता है। संतान के अड़ियल व जिद्दीपन वाले रवैया से आपका मन थोड़ा उखड़ा-उखड़ा सा रहेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। बेहतर है कि सोच समझकर निर्णय लें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह के दौरान यात्राओं के सुख भोगने का बढ़िया अवसर प्राप्त होगा। यह यात्रा आपके लिए शुभकारी होने के साथ-साथ अत्यंत ही लाभकारी भी साबित होगी। इस सप्ताह प्रतियोगिता परीक्षा आदि से जुड़े जातकों को कोई बेहतरीन सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में खूब मन लगेगा।

सप्ताह के मध्य में आपके क्रोध पर आपका कोई नियंत्रण नहीं रहेगा, आप क्रोध व आवेश में आकर कुछ भी अनर्गल बोलना व करना आरंभ कर देंगे। ऐसे में आपको स्वयं पर नियंत्रण स्थापित करने की आवश्यकता है। आर्थिक मसलों से जुड़े योजनाओं के क्रियान्वयन से पूर्व शुभचिंतकों व विशेषज्ञों की सलाह लें, उनसे निवेश आदि से जुड़े मसलों पर पूर्व में ही विचार विमर्श कर लें। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र व कारोबार आदि में अनेकानेक प्रकार की कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान आपको आपके जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा जो आपके लिए लाभकारी साबित होगा। विपरीत लिंग के जातकों का अन्य कार्यों में भी सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को सप्ताह के आरंभ के समय में अपने स्वास्थ्य पर सर्वाधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके सेहत की स्थिति कुछ ठीक नहीं रहेगी जो आपके अन्य तथ्यों को भी प्रभावित करेगी। वहीं कारोबार व कार्य क्षेत्र आदि से जुड़े मसलों को लेकर आपको कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि किसी भी बड़े निर्णय लेने के पूर्व विशेषज्ञों व किसी अन्य वरिष्ठ जन की सलाह ले लें ताकि आप उचित निर्णय ले पाए। आपको आपके बड़े-बुजुर्गों के मार्गदर्शन के द्वारा कोई विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। आपको भाग्य का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क वार्षिक राशिफल जानिए: कर्क राशिफल 2021

सप्ताह के अंत में राजनीति से जुड़े जातक को बेहतर परिणाम की प्राप्ति होगी, समय अनुकूल साबित होगा। उच्च अधिकारियों व सहकर्मियों या सहयोगियों आदि के द्वारा आपको कोई विशिष्ट मदद व लाभ आदि की प्राप्ति हो सकती है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों की आपसी समझ पहले की अपेक्षा बेहतर होगी जिससे आपके रिश्ते में प्रगाढ़ता आएगी।

आगे पढ़ें बाकी राशियों का साप्ताहिक राशिफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें