18 जनवरी से 24 जनवरी 2021 साप्ताहिक राशिफल द्वारा जानें किन राशियों के लिए रहेगा समय शुभ परिणामों से पूर्ण

Weekly Horoscope 18 to 24 January 2021 Saptahik Rashifal

जानिए कैसा रहेगा आपका आने वाला यह सप्ताह 18 जनवरी से 24 जनवरी 2021 आपके साप्ताहिक राशिफल के द्वारा केवल एस्ट्रोकाका पर।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सप्ताह के आरंभ का समय काफी अच्छा रहने वाला है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के जीवन में नया अध्याय शुरू हो सकता है, आप अपने प्रियजन से अपने पारिवारिक जनों की मुलाकात करवा अपने रिश्ते को लेकर वार्तालाप आरंभ कर सकते हैं। कारोबार को लेकर आपको इस दौरान छोटी-मोटी यात्राओं पर जाना पड़ सकता है, यह यात्रा संभवत सुखद एवं लाभकारी साबित होंगी।

सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों व युवाओं के ऊपर परीक्षा को लेकर परेशानी रहेगी, आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। कोशिश करें कि स्वयं को नकारात्मक विचारों से इस दौरान बचा कर रखें। संभवत इसी मध्य आपको कोई दुखद समाचार प्राप्त होगा जो आपके मन को दुखी कर देगा। भूमि, भवन आदि से जुड़े कार्यों में आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घर परिवार में से किसी के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ सकती हैं, आपके स्वास्थ्य को लेकर भी समय ठीक नहीं है।

नौकरी पेशा जातकों को सोच समझ कर ही कदम आगे बढ़ाने चाहिए अन्यथा आप अपने लिए स्वयं ही कोई बड़ी मुसीबत भी खड़ी कर सकते हैं। वहीं विवाहित जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को अपने जीवन साथी की भावनाओं को महत्व देना रिश्ते के लिए बेहतर रहेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने पुराने मानसिक तनाव व समस्याओं को भूलकर आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए। यह सप्ताह आपके अंदर कुछ आंतरिक परिवर्तन लाएगा और आप इस दौरान अपनी जीवन से जुड़े निर्णय सोच समझ कर लेंगे। कोशिश करें कि इस दौरान अपने अंदर के घमंड आदि की भावनाओं को अधिक हावी न होने दें अन्यथा आप अन्य से पीछे रह जाएंगे और आपके कुछ संबंध भी प्रभावित हो सकते हैं।

सप्ताह के अंत में आखिरी समय काफी लाभकारी रहेगा। हालांकि आपके समक्ष कई उतार चढ़ाव की परिस्थितियां भी आएंगी। इस दौरान आप कोशिश करें कि धैर्य व समझदारी से कार्य ले, अपने क्रोध व आवेश पर नियंत्रण बनाए रखें अन्यथा संवरने वाले हालात भी बिगड़ जाएंगे। संतान के ऊपर आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, उनसे प्रेमवत व्यवहार रखें। प्रेम से बातों को बनाने व सुलझाने का प्रयत्न करें क्योंकि आपकी संतान में इस दौरान काफी जिद्दीपन व आवेश का भाव बना रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य पर भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को प्रियजन का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। शादीशुदा जातकों के जीवन में खुशहाली व प्रेम बना रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहतर रहने वाला है। आप अपने समय प्रबंधन पर अधिक ध्यान देंगे जिसके माध्यम से आप अपने जीवन को व्यवस्थित करेंगे। कोशिश करें कि इस दौरान आप आलस्य को अपने ऊपर हावी ना होने दे अन्यथा आपके हाथों में आये अवसर निकल सकते हैं। कार्यों को कल के ऊपर टालने से बचने का प्रयत्न करें। हालांकि युवाओं का काफी समय मौज-मस्ती व इधर-उधर में ही व्यतीत हो जाएगा। आप अपने मित्रों के साथ अधिक घूमने-फिरने, मुलाकात आदि करने में अपना समय बिता सकते हैं।

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, बाहरी खानपान से थोड़ी परहेजी बरतें अन्यथा आपके सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल व सामान्य सा बना रहेगा।

सप्ताह के अंत में आपके कारोबार की स्थिति के बिगड़ जाने के आसार नजर आ रहे हैं, संभवत आपको कर्ज लेना पड़ जाए। हालांकि आप अपने कारोबार के लक्ष्य की प्राप्ति कर पाने में संभवत सफल होंगे। इस दौरान आपके द्वारा किए गए क्रियाकलाप उच्च अधिकारियों की नजर में आएंगे और वे आपके कार्य की सराहना करेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल व लाभकारी रहने वाला है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए सप्ताह आर्थिक मसलों को लेकर काफी सोच विचार कर कदम आगे बढ़ाने योग्य है क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ जाने के आसार नजर आ रहे हैं। आपके खर्च में काफी बढ़ोतरी होगी जो आपके आर्थिक योजनाओं को भी अव्यस्थित कर देंगे।

सप्ताह के अंत में परिस्थितियां इस कदर बिगड़ सकती हैं कि आपको कर्ज लेने तक की आवश्यकता पड़ सकती हैं। इस दौरान आप काफी सोच विचार कर अपने कदम आगे बढ़ाए और हर मोड़ पर अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह लेते रहे। इस दौरान आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अतः आपको बस अपनी ओर से प्रयास जारी रखने से कार्य लेने की आवश्यकता है। सहकर्मियों की ओर से आपको सहयोग प्राप्त हो सकती है। हालांकि आपके शत्रु काफी हावी रहेंगे, अतः उनसे बचकर रहें। इस दौरान अपने खान-पान पर ध्यान दें अन्यथा सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है।

प्रतियोगिता परीक्षा आदि से जुड़े विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से थोड़ा उखड़ जाएगा, बेहतर है कि अपने ध्यान को अपने पढ़ाई लिखाई की ओर केंद्रित करने का प्रयत्न करें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के संबंध में किसी अन्य की वजह से खटास आ सकती हैं। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम की भावनाएं बनाए रखने की आवश्यकता है।

आगे पढ़ें बाकी राशियों का साप्ताहिक राशिफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें