Monthly Horoscope: मार्च 2021 मासिक राशिफल, इन राशियों के कारोबारियों के लिए रहेगा समय मंगलकारी

Monthly March 2021 Rashifal Horoscope in Hindi

Monthly Horoscope in Hindi for March 2021: वर्ष 2021 का तीसरा माह, अर्थात मार्च सभी राशियों के जातकों के लिए क्या फल लाया है, आइये जानते हैं मार्च 2021 के मासिक राशिफल द्वारा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह माह मिश्रित परिणाम परिलक्षित करने वाला रहेगा। हालांकि इस दौरान आपको अपने ऊपर नियंत्रण स्थापित करने की आवश्यकता है, इसलिए अपने क्रोध आवेश आदि पर नियंत्रण स्थापित करें। हर कार्य में अपनी ओर से हड़बड़ाहट वाला रवैया दर्शना आपकी छवि को नकारात्मक तौर पर सभी के समक्ष प्रस्तुत कर सकता है, अतः इस पर भी विराम लगाएं।

इस दौरान आपके स्वास्थ्य की स्थिति भी ठीक नहीं रहेगी, आपके स्वास्थ्य में नकारात्मक प्रभाव परिलक्षित होगा। आपको आंखों से संबंधित समस्याओं के होने के भी आसार नजर आ रहे हैं।

कार्यस्थल पर आपके गुप्त शत्रु काफी अधिक सक्रिय हो जाएंगे, अतः संभल कर रहे। वहीं अदालत से जुड़े मसलों में भी प्रतिकूल परिणाम व प्रतिकूल वातावरण उत्पन्न होने के आसार लग रहे हैं। हालांकि इस दौरान आपको शासन सत्ता आदि की ओर से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहने वाला है। वैवाहिक जीवन व्यतीत करने वाले जातकों के लिए समय लगभग अनुकूल बना रहेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस माह अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक होने की आवश्यकता है, अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। यदि आपकी यात्रा पर जा रहे हैं तो यात्रा के दौरान सावधानी बरतें और खुद को सजग बनाए रखें।

इस दौरान आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि ग्रहों की स्थिति के मुताबिक आपके कार्यों में कुछ बाधाएं व चुनौतियां भी आएँगी किंतु बावजूद इसके सफलता की प्राप्ति के भी आसार नजर आ रहे हैं। इस दौरान किसी प्रकार की छोटी-मोटी दुर्घटना के भी घटित होने के योग हैं, अतः संभल कर रहें।

कारोबार को लेकर समय अनुकूल रहने वाला है। यदि आप किसी बड़े कार्य के आरंभ के संबंध में विचार कर रहे हैं तो आपको लाभकारी परिणाम प्राप्त होंगे। केंद्र व राज्य सरकार अन्य राज्य से जुड़े जो भी आपके अटके पड़े कार्य होंगे, उन कार्यों के बन जाने के आसार नजर आ रहे हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी भागदौड़ से भरा रहने वाला है। इस महीने आपको कई प्रकार के उतार-चढ़ाव से युक्त परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ेगा। आपको आपके स्वजनों आदि की ओर से कोई दुखद समाचार भी प्राप्त हो सकता है। इस दौरान कोशिश करें आप स्वयं को विवादित मसलों से अधिक से अधिक दूर रखें अन्यथा यह आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है, साथ ही आपकी छवि पर भी यह आघात पहुंचा सकता है।

माह के आखरी दौर में आपके लिए परिस्थितियां अनुकूल होने लगेंगी, आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे और कई प्रकार की समस्याओं का भी समाधान निकलेगा। आपको शासन सत्ता की ओर से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके विरोधी भी आपके प्रति सकारात्मक रवैया अपनाने लगेंगे जो आये दिन आपके लिए समस्या उत्पन्न करने में नहीं चूकते थे, वे आपकी मदद हेतु आगे आते हुए नजर आएंगे। वहीं संतान से संबंधित समस्याओं व तनाव से मुक्ति मिलेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी बेहतरीन परिणाम दर्शाएगा। इस महीना कारोबारियों के को खूब लाभ की प्राप्ति होगी। आपके लिए यह महीना कई प्रकार के नई-नई बेहतरीन अवसर प्रदान करने वाला साबित होगा। इस महीने आप कई नई सौदे भी साइन कर सकते हैं। समय आपको हर दृष्टिकोण से बेहतर परिणाम दर्शाएगा।

वहीं वैवाहिक जीवन व्यतीत करने वाले जातकों के रिश्ते में खुशहाली व प्रेम बना रहेगा, आपके संबंध गहरे होंगे। इस दौरान अविवाहित विवाह योग्य जातकों के विवाह हेतु प्रस्ताव भी आ सकते हैं, आपके विवाह की तिथि व सगाई आदि के निर्धारित होने के आसार नजर आ रहे हैं।

यदि इस माह आप विदेशी कार्यों विदेशी कंपनी में नौकरी या फिर वीजा आदि हेतु प्रयास कर रहे हैं तो आपको अनुकूल परिणाम की प्राप्ति होगी, आपके कार्य बन जाएंगे। इस महीने आपके कुछ महत्वपूर्ण लंबित कार्यों के भी बन जाने के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि बावजूद इन सभी के आपको इस महीने की 12 और 13 तारीख को अधिक सजग रहने की जरूरत है।

आगे पढ़ें बाकी राशियों के मासिक राशिफल के बारे में ...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें