12 मार्च 2021 राशिफल, महालक्ष्मी की कृपा द्वारा इन जातकों को मिल सकती है धन की सौगात

Horoscope Today Dainik Rashifal 12 March 2021 Astrology Prediction in Hindi

आज दिनांक 12 मार्च 2021, दिन शुक्रवार सभी 12 राशि के जातकों के लिए क्या समय फल आया है, आइये जानते हैं आज के राशिफल द्वारा जिसकी गणना चंद्र की स्थिति के आधार पर सटीक खगोलीय स्तिथियों, ग्रह नक्षत्रों के स्थान, दिन, तिथि आदि सभी को देखकर उनके अनुकूल की गई है। इसके माध्यम से हम आप तक आपके दैनिक भविष्य को पहुंचा कर, आपके उज्जवल दिनचर्या एवं सफल जीवन की कामना करते हैं। तो देर किस बात की है, आइये देखते हैं आज 12 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन परिवर्तनकारी रहेगा। वहीं कारोबार व कार्यक्षेत्र आदि को लेकर आपका दिन काफी हद तक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आज आपके समक्ष अनेक प्रकार की दिक्कतें आएंगी, आप उनसे निपटने हेतु अपने कार्यक्षेत्र में कुछ मूलभूत परिवर्तन करेंगे, संभवत आप कुछ नई-नई तकनीकों को आजमाएं और कारोबार की स्थिति को बेहतर बनाने हेतु प्रयासरत रहें।

आज आपके सरकारी कानून व्यवस्था से किसी प्रकार के लाभ प्राप्त होने के आसार है। आज आपके भाई-बहन व घर परिवार के अन्य सभी जन आपके प्रति सहयोगी नजर आएंगे जिस वजह से आपके मन में एक अलग ही प्रकार की संतुष्टि की भावना बनी रहेगी। ससुराल पक्ष से आप आज के दिन लेन-देन न हीं करें तो बेहतर है। आज आपके मन में संतान के भविष्य को लेकर चिंता बनी रह सकती हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन कार्यक्षेत्र को लेकर कुछ ठीक नहीं है। आज आपको कारोबार में अनेकानेक प्रकार की चुनौतियों व समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। हालाँकि संभावना है कि आप इन सभी प्रकार की चुनौतियों से डटकर सामना करते हुए शाम ढलते-ढलते अपने लिए अनुकूल व बेहतरीन परिस्थितियां निर्मित कर लेंगे।

आज के दिन किसी अन्य पर भरोसा रखकर अपने कार्यों का क्रियान्वयन करने के संबंध में विचार करना या फिर ऐसे विषय वस्तु को लेकर आशान्वित होना आपके लिए महंगा पड़ सकता है, किसी अन्य पर निर्भर होना आपके कार्य को लंबित कर देगा और कार्य के सफल होने के कोई संभावनाएं भी नहीं रहेंगे। अतः किसी अन्य पर जिम्मेदारियां ना डालें।

आज आपके पड़ोसी अथवा आसपास के किसी जन से वाद-विवाद होने के आसार हैं। हालांकि गृहस्थ माहौल सामान्य तौर पर ठीक-ठाक रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को आज अपने शत्रुओं से काफी अधिक सावधान व सजग रहने की आवश्यकता है। यदि आज आप किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए विचार कर रहे है, तो आपके शत्रु आज अनेकानेक प्रकार के चुनौतीपूर्ण स्थितियों को निर्मित करने का प्रयास करेंगे। अतः आप उनसे बचकर ही अपने कार्य में सफलता की प्राप्ति कर पाएंगे। आज के दिन अपने शत्रुओं से उलझने से भी बचें अन्यथा वे आप पर भारी पड़ सकते हैं।

कार्यक्षेत्र के तौर पर आज के दिन आपके समक्ष चुनौतियां व परेशानियां आएँगी, किंतु इससे आप अपने मन के उत्साह व जोश को कम ना होने दें। आज आपके घर परिवार में किसी प्रकार के समारोह के आयोजित होने के आसार नजर आ रहे है, संभवतः घर में किसी बच्चे का जन्मदिन अथवा किसी की सालगिरह हो जिसको लेकर घरेलु परिवेश शाम को काफी रौनक से भरा रहेगा, साथ ही घर में अतिथियों व बाहरी लोगों का भी आवागमन होगा।

ये भी देखें: आज का राशिफल जानिए

कर्क राशि

कारोबार को लेकर आपका आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है। आज आपके समक्ष अनेक अनेक प्रकार के बेहतरीन अवसर आएंगे जिससे आप सफलता के मार्ग को प्रशस्त कर पाने में सफल होंगे।

वहीं आर्थिक मामले के तौर पर आपका दिन ठीक नहीं है। आज आपके मन में आर्थिक विषय वस्तु को लेकर चिंताजनक स्थिति बनी रहेगी। आपके खर्च में भी आज काफी बढ़ोतरी होगी। आप अपने खर्च को लेकर भी थोड़े चिंतित व परेशान हो जाएंगे। हालांकि यह सारा खर्च आवश्यक हैं, तो आपको अधिक व्यतीत होने की आवश्यकता नहीं है।

आज आप सामाजिक जनों के प्रति अपनी ओर से सेवा भावना दर्शाएंगे और दूसरों के सहयोग हेतु तत्पर रहेंगे। वहीं विद्यार्थीगण आज अपने भविष्य व कार्य आदि को लेकर काफी सजग नजर आएंगे। आप किसी नई प्रतियोगिता परीक्षा आदि में भी भाग ले सकते हैं। शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है।

आगे पढ़ें बाकी राशियों का राशिफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें