राशिफल 15 नवंबर 2020: इन राशि वालों को होंगे चमत्कारिक लाभ

Horoscope Today 15 November 2020 Aaj Ka Rashifal Astrology Prediction in Hindi

आज दिनांक 15 नवंबर 2020, दिन रविवार सभी 12 राशि के जातकों के लिए क्या समय फल आया है, आइये जानते हैं आज के राशिफल द्वारा, जिसकी गणना चंद्र की स्थिति के आधार पर सटीक खगोलीय स्तिथियों, ग्रह नक्षत्रों के स्थान, दिन, तिथि आदि सभी को देखकर उनके अनुकूल की गई है। इसके माध्यम से हम आप तक आपके दैनिक भविष्य को पहुंचा कर, आपके उज्जवल दिनचर्या एवं सफल जीवन की कामना करते हैं। तो देर किस बात की है, आइये देखते हैं आज 15 नवंबर 2020 का राशिफल।

मेष राशि

दाम्पत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित रहेगें, उनके स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है। यदि आप किसी नए कारोबार की शुरूआत करने हेतु इच्छुक हैं तो कोशिश करें कि जो कार्य आपके क्रियाशील है उसी को सक्रिय रखें और मेहनत करते रहे। नए कार्यों की शुरुआत हेतु यह समय आपके लिए प्रतिकूल है। हालांकि आपके सेहत की स्थिति पहले की अपेक्षा बेहतर होंगी। प्रेम जीवन व्यतीत करने वाले जातकों के लिए समय मध्यम रहने वाला है। वहीं कारोबारी के लिए भी समय उतार-चढ़ाव रहेगा। आपके हालात बेहतर रहेंगे, पर बहुत बेहतर होने के आसार नजर नहीं आ रहे है। आज के दिन भगवान सूर्य को प्रातः काल पहली किरण के साथ अर्घ्य प्रदान करें ताकि सभी कार्य सार्थक हो जाएंगे।

वृषभ राशि

आज आपके विरोधी आपको परास्त करने हेतु अनेकानेक प्रकार के षड्यंत्र रचाएंगे व नई-नई कई ऐसी चाले चलेंगे जिसके बारे में आपने अनुमान भी नहीं लगाया होगा। किंतु आपकी चतुराई व बौद्धिकता उनके हर प्रकार के षड्यंत्र को ध्वस्त कर देगी और आप अपने शत्रुओं के नकारात्मक मंसूबों को समाप्त कर पाने में सफल होंगे। आपके विरोधी काफी प्रयास करने के बाद भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आज आपकी सेहत की स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, अतः आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। कारोबारियों के लिए यह समय बढ़िया रहने वाला है। आज का दिन आपका लाभदायक साबित होगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए भी आज का दिन खुशियों से भरा पूरा रहने वाला है। आपके रिश्ते में खुशहाली बरकरार रहेगी, आप दिन को खूब इंजॉय करेंगे। आज आप अपने पास कोई हरे रंग की वस्तु रखें, इससे आपका दिन शुभ गुजरेगा।

मिथुन राशि

आज मिथुन राशि के जातकों को कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है, किंतु ऐसे निर्णय को लेते समय भावनाओं में आ जाना या फिर भावनाओं में आकर निर्णय लेना पड़ सकता है। ऐसे हालात में बौद्धिकता का इस्तेमाल करते हुए ही कोई निर्णय लें अन्यथा बाद में आप पछतावा के अलावा और कुछ नहीं कर पाएंगे और किसी बड़े हानि का शिकार होंगे। आज संतान के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ सकती है, उनकी सेहत पर ध्यान दें। अपनी ओर से कोशिश करें कि आज के दिन अपने जीवन व किसी भी प्रकार के बड़े निर्णय को ना ले। आज के दिन बड़े फैसलों को टालने का प्रयत्न करें। आपके स्वास्थ्य की स्थिति बढ़िया रहने वाली है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए ठीक नहीं रहेगा, आपके रिश्ते में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कारोबारियों के लिए आज का दिन अत्यंत लाभकारी रहने वाला है, आज आप खूब लाभ कमाएंगे। आज के दिन आप माँ काली की आराधना करें। इससे आपके जीवन की नकारात्मकता दूर होगी और आप स्वयं को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे।

कर्क राशि

माता जी के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ सकती है, इसलिए उनके स्वास्थ्य पर अधिक से अधिक ध्यान दें। उन्हें अगर यदि कोई छोटी-मोटी भी तकलीफ हो रही है तो तुरंत उचित चिकित्सीय परामर्श करवाएं अन्यथा आगे चलकर कोई बड़ी समस्या उत्पन्न कर सकता है। आज कर्क राशि वालों के स्वास्थ्य की स्थिति में भी गिरावट देखने को मिल सकती है, अतः आप अपना भी ख्याल रखें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है, आज आपके मध्य खुशहाली बरकरार रहेगी। कारोबारियों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है, आप लाभ की प्राप्ति करेंगे। हालांकि कारोबार में आपको थोड़ा संभल कर भी रहने की आवश्यकता है। आज आपको किसी अप्रत्यक्ष स्रोत व मार्ग से बड़ा नुकसान हो सकता है। आज के दिन बजरंगबली की पूजा आराधना करें, दिन आपका बढ़िया गुजरेगा।

आगे पढ़ें बाकी राशियों का दैनिक राशिफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें