दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 27 अक्टूबर 2020

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 27 अक्टूबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 9 है तो वही भाग्यांक 5 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आपका आज का दिन शुभ परिणामदाई रहने वाला है। आप नयी-नयी योजनाओं के बारे में विचार करेंगे और उनका क्रियान्वयन भी कर सकते हैं। आज आप अपनी वस्तुओं का अधिक से अधिक ख्याल रखे, आपकी किसी प्रिय वस्तु अथवा आपके सामान आदि के चोरी हो जाने के आसार नजर आ रहे हैं। प्रेम जीवन बिता रहे जातकों के लिए आज का दिन का पहले से बेहतर रहने वाला है, अपने जीवन में आज प्यार की खूबसूरती को अनुभव कर पाएंगे।

अंक - 2

आज आपको आर्थिक पक्ष को लेकर अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है, आपके खर्च में अचानक काफी बढ़ोतरी हो सकती है। आज आप अपना समय मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे और फिर इधर-उधर समय व्यर्थ में गंवा सकते हैं। कोशिश करें कि आप स्वयं को परिष्कृत करने के लिए अपने व्यक्तित्व के निखार से संबंधित तथ्यों पर कार्य करें और आत्म सुधार करें।

ये भी देखें: आज का वृषभ राशिफल जानें

अंक - 3

आपके अंदर सकारात्मकता प्रबल होंगी। आपके मन में बेहतरीन व पवित्र विचार उत्पन्न होंगे। हालांकि आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धा व किसी अन्य की ओर से राग, द्वेष, ईर्ष्या, जलन आदि की भावना का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके शत्रु व गुप्त शत्रुओं आपके लिए षड्यंत्र रच सकते हैं जिससे आपके हानि होने के आसार नजर आ रहे हैं। आज आपके स्वास्थ्य की स्थिति भी प्रभावित हो सकती है। लंबे अरसे के बाद पुराने मित्रों मुलाकात होगी, साथ ही आज नए मित्रों के बनने के आसार हैं।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें