विवाह, स्वास्थ्य, नौकरी, व्यापार, धन-सम्पत्ति, मकान, वास्तु, कोर्ट-कचहरी, संतान, शिक्षा, उन्नति, पारिवारिक दिक्कतें, कुंडली मिलान, विदेश निवास या यात्रा, करियर आदि से जुड़ी सभी समस्याओं के सटीक उपाय जानें लाल किताब गुरु आचार्य पंकज धमीजा जी से।
संपर्क करें - +91 8384874114 / 9258758166

Mercury Margi Direct in Libra November 2020: बुध वक्री से हो रहे है मार्गी, पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव, जांनिये आपकी राशि पर इसका असर

Mercury Margi Direct in Libra on 3 November 2020, Know Effects on All Zodiac Signs

ज्योतिष शास्त्र मूल रूप से नवग्रह और 12 राशियों पर आधारित है जिसमें से 9 राशियों की गतिविधियों में आने वाला परिवर्तन, उनकी चाल में परिवर्तन अथवा नवग्रहों के द्वारा होने वाला राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों पर प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अपना असर छोड़ता है, और इस प्रभाव व असर के कारण 12 राशियों के जातकों के जीवन में कुछ ना कुछ मूलभूत परिवर्तन अवश्य ही आते हैं, भले ही वे सूक्ष्म हो अथवा विशाल।

इन परिवर्तनों के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों होने की संभावनाएं होती हैं जो कि आपकी राशि और आपके अन्य ग्रहों की स्थिति आदि पर निर्भर करता है। इसी मध्य राशि परिवर्तन व चाल परिवर्तन आदि के दौर में ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी चाल में पुनः परिवर्तन करने जा रहे हैं। बुध 14 अक्टूबर से वक्री चाल चल रहे थे जो अब अपनी चाल में परिवर्तन कर मार्गी होने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ब्रह्मांड स्थितियों और राशियों के गतिविधियों के मुताबिक बुध 3 नवंबर की रात्रि 11 बजकर 05 मिनट पर अपनी चाल में परिवर्तन करेंगे और मार्गी हो जाएंगे। बुध का मार्गी होना ज्योतिष शास्त्र में एक शुभकारी व लाभकारी घटनाओं में गिना जाता है। तो आइए आज हम जानते हैं कि बुध के इस परिवर्तन का 12 राशियों के ऊपर क्या कुछ प्रभाव परिलक्षित होने जा रहा है।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के कारोबार हेतु यह समय अच्छा रहने वाला है। यदि आप नौकरी परिवर्तन हेतु विचार कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल व लाभकारी साबित हो सकता है। अविवाहित विवाह योग्य जातकों के विवाह से संबंधित वार्तालाप के पूर्ण होने के आसार नजर आ रहे हैं। यदि आपकी कोई सरकारी योजनाएं अथवा सरकारी कार्य लंबे समय से अटक रहे हैं, या फिर उनके समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो इस दौरान आपके अटके कार्य पूर्ण हो सकते हैं। विदेश से संबंधित कार्य में आपको सफलता की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को इस दौरान अपने आर्थिक मसलों पर विराम लगाने की आवश्यकता है। इस दौरान आप किसी से ना ही धन उधार में लें, और ना ही किसी को धन उधार में न ही दे अन्यथा आपके लिए कोई नई मुसीबत उत्पन्न हो सकती है। सेहत को लेकर आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है, आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इस दौरान आपके गुप्त शत्रुओं में भी वृद्धि हो रही है, अतः सावधानी बरतें और समझदारी का उपयोग करें। प्रेम जीवन व्यतीत करने वाले जातको के जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। संतान से संबंधित कोई समस्या आपके मन को तनावग्रस्त कर सकती है। इस दौरान आपको किसी ऐसे यात्राओं पर भी जाना पड़ सकता है जो आपके लिए कष्टदाई साबित होंगी।

मिथुन राशि

शिक्षा जगत से जुड़े जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहने वाला है। यदि आप उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु सक्रिय हैं, तो आपके लिए अनुकूल और लाभकारी साबित होगा। संतान से जुड़े दायित्वों को पूर्ण करने में आप सफल होंगे। इस दौरान आपके लंबे समय से अटके लंबित कार्य भी बन जाएंगे। नवविवाहितों को संतान की प्राप्ति हो सकती है। आपका मन धार्मिक क्रियाकलापों की ओर अग्रसर रहेगा, आप धार्मिक गतिविधियों में खूब रुचि लेंगे और बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाएंगे। बड़े भाइयों की ओर से आपको आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सकता है।

आगे पढ़ें बाकी राशियों पर पड़ने वाला प्रभाव...