विवाह, स्वास्थ्य, नौकरी, व्यापार, धन-सम्पत्ति, मकान, वास्तु, कोर्ट-कचहरी, संतान, शिक्षा, उन्नति, पारिवारिक दिक्कतें, कुंडली मिलान, विदेश निवास या यात्रा, करियर आदि से जुड़ी सभी समस्याओं के सटीक उपाय जानें लाल किताब गुरु आचार्य पंकज धमीजा जी से।
संपर्क करें - +91 8384874114 / 9258758166

राशि अनुसार वर्ष 2021 में कौन सा माह होगा आपके लिए अत्यंत ही शुभकारी व लाभकारी

Lucky Month For You in Year 2021 According to Your Zodiac Sign

वर्ष 2020 अपने आखिरी पड़ाव पर है और यह सभी जातकों के लिए विषाक्त व कष्टदाई साबित हुआ है। वर्ष 2020 में संपूर्ण विश्व भर में अनेक-अनेक प्रकार की चुनौतीपूर्ण स्थितियों व समस्याओं का सामना किया है। ऐसे में सभी की निगाहें अब आने वाले नव वर्ष पर टिकी हुई है। सभी अपने आने वाले नव वर्ष 2021 से यह उम्मीद लगा रहे हैं कि जैसे हालात 2020 ने दिखाएं है, ऐसे किसी हालात का इन्हें 2021 में सामना ना करना पड़े, यानि वर्ष 2021 जातकों के जीवन में शुभकारी खुशहाली प्रदान करने वाला साबित हो।

ज्योतिष शास्त्र के दृष्टिकोण से अगर माने तो प्रत्येक वर्ष में कोई ना कोई एक माह किसी न किसी राशि के जातक हेतु उपयुक्त व भाग्यशाली अवश्य ही होता है। ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं आप के नव वर्ष 2021 के आपके भाग्यशाली माह के बारे में, भले ही पूरे वर्ष भर से आप कोई बेहतरीन ना उम्मीद न लगाएं बैठे, किंतु आपका एक माह अवश्य ही आपके लिए शुभकारी परिणाम लेकर आएगा। तो आइए जानते हैं आपकी राशि के अनुरूप आपके जीवन में आने वाले ऐसे शुभकारी तथा भाग्यकारी माह के संबंध में।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष का प्रथम माह अर्थात जनवरी माह अत्यंत ही शुभकारी साबित हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस माह आप अपने करियर व कार्य क्षेत्र में बेहतरीन परिणाम की प्राप्ति करेंगे और आप खूब उन्नति भी करेंगे। इसके अतिरिक्त यह माह प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए भी काफी बढ़िया रहने वाला है। साथ ही आपकी परेशानी व समस्याओं के भी कम होने के आसार नजर आ रहे हैं। अर्थात नव वर्ष का आरंभ आपके लिए अत्यंत शुभकारी साबित हो सकता है।

ये भी देखें: मेष वार्षिक राशिफल 2021

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को भले ही पूरे वर्ष भर अनेक-अनेक प्रकार की चुनौतीपूर्ण स्थितियों व समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, किंतु वर्ष के अंत में अर्थात वर्ष के आखिरी में इन्हें कई प्रकार के सुखद व शुभकारी परिणाम की प्राप्ति होगी। वर्ष का आखरी माह दिसंबर आपके लिए काफी लाभकारी व भाग्यशाली साबित होगा। आपकी परेशानियों के कम होने के आसार नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर आपको अपने भाग्य की चमक को आजमाने हेतु वर्ष भर इंतजार करना पड़ेगा, परन्तु वर्ष का आखिरी समय आपके लिए अत्यंत ही लाभकारी साबित होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए ज्योतिषीय गणना के मुताबिक वर्ष 2021 के अगस्त का माह अत्यंत ही शुभकारी व बेहतरीन रहने वाला है। इस माह के ग्रह-गोचरों की परिस्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेगी जिस वजह से आप अपने कार्यक्षेत्र में सफलता की प्राप्ति करेंगे। इस दौरान आप किसी विशेष तरक्की की भी प्राप्ति कर सकते हैं। आपके जीवन से जुड़े लक्ष्य व मार्गों का निर्धारण यह करने वाला साबित हो सकता है। इसमें आपको भिन्न-भिन्न प्रकार की कई बेहतरीन सफलताओं की भी प्राप्ति होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 का सितंबर माह अत्यंत ही शुभकारी साबित होने वाला है। यह माह आपके लिए शुभ संकेत प्रदर्शित कर रहा है। इसमें आपकी सभी मनो अनुकूल इच्छाओं के पूर्ण होने के आसार नजर आ रहे हैं। आपके कई अटके हुए कार्य भी इस दौरान बन सकते हैं,  साथ ही आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा जिससे आप कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूर्ण करने लगेंगे और सफलता की प्राप्ति करते चले जाएंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए यह अत्यंत ही शुभकारी साबित होने वाला है, आपके जीवन में खुशहाली आएगी।

आगे पढ़ें बाकी राशियों के लिए शुभकारी माह...