तुला वार्षिक राशिफल 2020

yearly tula (libra) rashifal 2020

आर्थिक जीवन

इस नव वर्ष में तुला राशि के जातकों की आर्थिक स्तिथि सामान्य रहेगी परन्तु आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहे, इसके लिए लगातार कोशिश करते रहने की आवश्यकता होगी। कार्यक्षेत्र में यदि आप अपने मासिक वेतन में बढ़ोतरी चाहते हैं तो और अधिक परिश्रम करने की जरुरत है। अन्य साधनों से  धन अर्जित की कोशिश करें।

करियर-व्यापार

करियर के क्षेत्र में तुला राशि के जातकों को बेहतर परिणाम प्राप्ति हेतु इस वर्ष कठिन मेहनत करनी होगी। आपको अपनी बोलचाल के लहजे को और निखारने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आप अच्छे संबंध बनाएंगे और आत्मविश्वास के साथ अपने अधिकारियों के समक्ष नयी योजनाओं को रखेंगे।

ये भी पढ़ें: आज का तुला राशिफल

पारिवारिक जीवन

वर्ष प्रारम्भ में ही माता-पिता के स्वास्थ्य की स्तिथि बिगड़ चरमरा सकती है, अतः ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार के साथ किसी विवाह आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। बच्चों के शिक्षण एवं उनके भविष्य को लेकर थोड़ा तनाव उत्पन्न हो सकता है। मई माह में संतान द्वारा कोई अच्छा सन्देश प्राप्त हो सकता है। वर्ष के मध्यांतर तक रिश्तेदारों एवं सम्बन्धियों के संग रिश्तों में सुधार आएगा। घर पर किसी धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं। वर्ष अंत होने तक किसी संपत्ति को लेकर घर पर तनाव पैदा हो सकता है।

प्रेम-विवाह

प्रेम जीवन में किसी भी प्रकार की नोक-झोक से बचें। जिद न करें अन्यथा आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। दाम्पत्य जीवन में अपने जीवनसाथी पर किसी प्रकार से कोई भी मानसिक दबाव न डालें। प्रेमी युगल यदि अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने की सोच रहा है, तो यह साल उपयुक्त है। मई से सितंबर माह तक आपको प्रेम में बेहतर नतीजे प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य जीवन

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से उतार-चढ़ाव रहने वाला है। जहाँ वर्ष के मध्य तक आपको किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिलेगा, वहीं वर्ष प्रारम्भ में आपको स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी होंगी। किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट अथवा पेट से सम्बंधित परेशानियां उत्पन्न होने की सम्भावना है।

वर्ष 2020 में तुला राशि के वार्षिक राशिफल पर एक नजर रू

जनवरीः यह माह आपके लिए उत्साह से परिपूर्ण है, भविष्य के लिए योजनाएं बना सकते हैं।

फरवरी: नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

मार्चः कुछ पुराने मुद्दों से आप प्रभावित होंगे।

अप्रैलः आपके कार्य में तेजी आने की संभावनाएं हैं।

मईः आप अपनी ऊर्जा किसी अच्छे व सामाजिक कार्य में लगाएंगे।

जूनः कार्य सामान्य गति से आगे बढ़ेगा।

जुलाईः कार्य के प्रवाह की गति धीमी हो सकती है।

अगस्तः किसी परेशानी के खिलाफ आवाज उठाना इस समय उचित नहीं होगा।

सितंबरः शादी करने या लव लाइफ प्रारम्भ करने के लिए उपयुक्त माह।

अक्टूबरः व्यवसाय और नए रिश्तों की नीव रखने के लिए अच्छा समय है।

नवंबरः इस माह सब कुछ आपके पक्ष में होगा।

दिसंबरः परिवार एवं प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

संक्षेप में कहें तो वर्ष 2020 तुला राशि के लिए एक महान वर्ष होने का वादा करता है। परेशानियों के बावजूद इस वर्ष आपको भरपूर आनंद प्राप्त होगा।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें