राशिफल 19 अक्टूबर 2020: इन जातकों के लिए रहेगा दिन शुभकारी

Horoscope Today 19 October 2020 Aaj Ka Rashifal Astrology Prediction in Hindi

आज दिनांक 19 अक्टूबर 2020, दिन सोमवार सभी 12 राशि के जातकों के लिए क्या समय फल आया है, आइये जानते हैं आज के राशिफल द्वारा, जिसकी गणना चंद्र की स्थिति के आधार पर सटीक खगोलीय स्तिथियों, ग्रह नक्षत्रों के स्थान, दिन, तिथि आदि सभी को देखकर उनके अनुकूल की गई है। इसके माध्यम से हम आप तक आपके दैनिक भविष्य को पहुंचा कर, आपके उज्जवल दिनचर्या एवं सफल जीवन की कामना करते हैं। तो देर किस बात की है, आइये देखते हैं आज 19 अक्टूबर 2020 का राशिफल

मेष राशि

आज आपके स्वास्थ्य की स्थिति कुछ ठीक नहीं रहेगी। इस वक्त आपके ऊपर अनेकानेक प्रकार की जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है जिस वजह से आप स्वयं को काफी तनावग्रस्त महसूस करने लगेंगे। अपने बिगड़े स्वास्थ्य के साथ आप कारोबार के स्थिति व अपनी जिम्मेदारियों को पूर्ण कर पाने में स्वयं को काफी हद तक असमर्थ महसूस करेंगे। आपके पास आज समय का अभाव रहेगा। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के जीवनसाथी आज एक बेहतरीन जीवनसाथी होने का फर्ज निभाएंगे, वे आपके हर क्षेत्र में मदद हेतु तत्पर दिखेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आप अपनी जिम्मेदारियों को भी पूर्ण करने में सफल होंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों का आज का दिन काफी रोमांटिक रहने वाला है। अचल संपत्ति से जुड़े मसलों में आपका दिन काफी खर्चीला रहेगा। भाग्य के सितारे बुलंद है जिसकी बदौलत आज आपके कई कार्य पूर्ण होने के आसार हैं।

वृषभ राशि

आज वृष राशि के जातकों को अपने शब्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। या तो अपने सही शब्दों के अनुकूल कार्य करें या फिर अपने कार्यों के अनुरूप वाणी दूसरों के समक्ष प्रकट करें, आज आपके कार्यों में और आपके शब्दों में बिलकुल ही विपरीत संबंध देखने को मिल सकता है जो लोगों को आपकी तरफ से अचंभित कर सकता है। संभवतः यह आपके लिए नकारात्मक छवि भी उत्पन्न कर देगा। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपके गृहस्थ जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज आपके जीवनसाथी स्वयं को मानसिक रूप से तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं, उनके स्वास्थ्य की स्थिति कुछ ठीक नहीं रहेगी। आज उन्हें आप के सहारे की आवश्यकता है, अतः उनका साथ दें, साथ ही अपनी ओर से बैर भाव व मनमुटाव को दूर करने की चेष्टा करें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के रिश्ते आज बिगड़ सकते हैं। आज आपके अंदर क्रोध हावी रहेगा, आप अपने आपको भी समझ पाने में असमर्थ महसूस करेंगे। आज आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की आवश्यकता है, हालांकि आप अपने विरोधियों पर भारी ही रहेगी। घर परिवार के माहौल को लेकर आज मन आपका तनाव से भरा रहेगा।

मिथुन राशि

आपकी बौद्धिकता और आपकी वाक् शैली आपके शुभ योग बनाएगी। आप अपनी कार्यकुशलता के बलबूते पर कई बेहतरीन परिणाम की प्राप्ति करेंगे।  आज आपको कोई बड़ा लाभ या बड़ा पद प्राप्त हो सकता है। नौकरी पेशा जातकों के कार्यक्षेत्र के बेहतर होने के आसार नजर आ रहे है, आप अपने कार्य में खूब तरक्की करेंगे। कारोबारियों के लिए भी आज का दिन काफी लाभकारी रहने वाला है, आपको खूब मुनाफा होगा। गृहस्थ जीवन व्यतीत करने वाले जातकों के हालात सुधर सकते हैं, आपके मध्य की स्थिति बेहतर होगी। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातक आज अपने प्रियजन से अपने मित्रों को मिलवा सकते हैं, साथ ही अपने प्रियजन से आप अपने दिल की बातें भी साझा करेंगे। कार्य क्षेत्र को लेकर आप आज काफी मेहनती बने रहेंगे।

आगे पढ़ें बाकी राशियों का दैनिक राशिफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें