दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 9 अक्टूबर 2020

Daily Numerology Prediction 9 October 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 09 अक्टूबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 9 है तो वही भाग्यांक 5 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आप स्वयं को तनावग्रस्त महसूस करेंगे। किसी न किसी तत्व को लेकर मन में अशांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मानसिक अशांति को दूर करने हेतु आप धार्मिक मार्ग चुनेंगे, आप धार्मिक क्रियाकलापों में अपनी रुचि जाहिर करेंगे और अपना समय भी देंगे। आर्थिक पक्ष को लेकर आज आपको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है। फिजूल के तथ्यों पर अपना ध्यान न दें अन्यथा आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। वैवाहिक जीवन व्यतीत करने वाले जातको का आज का दिन बढ़िया रहने वाला है, आपसी प्रेम व समझ बरकरार रहेगी।

अंक - 2

आर्थिक पक्ष को लेकर अपने खर्च के संबंध में पूरी तरह से सूचीबद्ध रखे रहे, तो बेहतर है। आर्थिक मसलों में आपको फूंक-फूंक पर कदम रखने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आज अविवाहित विवाह योग्य जातकों के विवाह संबंधित वार्तालाप संपन्न होने के आसार नजर आ रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपकी मेहनत का आपको बढ़िया परिणाम प्राप्त होगा, आमदनी में भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

ये भी देखें: जानिए आज का वृषभ राशिफल

अंक - 3

आज के दिन धार्मिक क्रियाकलापों की ओर आपका मन अग्रसर होगा, आप धार्मिक क्रियाकलापों में अपना अच्छा खासा समय भी देंगे। आज कहीं दूर यात्रा पर जा सकते हैं, ऐसे में आपको अपने खर्च को प्रबंधित तरीके से रखकर चलने की आवश्यकता है। आप अपने घर में कुछ अमूलभूत परिवर्तन कर घर की सुंदरता को बढ़ाने हेतु प्रयास करेंगे, नवीनीकरण आदि करवा सकते हैं। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आप अपने क्रोध की वजह से भाई-बहन व अन्य जनों के साथ संबंध बिगाड़ लेंगे।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें