दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 7 सितम्बर 2020

Daily Numerology Prediction 7 September 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 07 सिंतबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 7 है तो वही भाग्यांक 2 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आप सभी जनों पर प्रभावी रहेंगे। आपके व्यक्तित्व में एक विशेष प्रकार का आकर्षण व नयापन देखने को मिलेगा जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा। आज आपके नई-नई मित्र एवं संपर्क बनेंगे। आपका मन सकारात्मक रहेगा जिस वजह से आप काफी प्रफुल्लित रहेंगे। आपकी मानसिक प्रसन्नता का सीधा-सीधा प्रभाव आपके कार्यक्षेत्र पर भी दिखेगा, आपके कार्यक्षेत्र की स्थिति बढ़िया बनी रहेगी। आप खूब तरक्की करेंगे। किंतु इन सब के मध्य आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक तौर पर आपको मार झेलनी पड़ सकती हैं। आपका आर्थिक पक्ष बिगड़ सकता है। घर-परिवार में भी आर्थिक मसलों को लेकर विवादित माहौल बना रहेगा। अचल संपत्ति से जुड़े मसलों को लेकर नोकझोंक व बहस हो सकती है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को आज अपने जीवनसाथी का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

ये भी देखें: मनचाही नौकरी पाने के अचूक ज्योतिषीय उपाय

अंक - 2

आज अपनी सेहत का ध्यान रखें, स्वास्थ्य संबंधित मसलों को लेकर लापरवाही बरतना ठीक नहीं है अन्यथा आप को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। आर्थिक मसलों को लेकर सोच समझकर निर्णय लें, समझौता पूर्ण जीवन आपके आर्थिक पक्ष को सुदृढ़ बनाए रखेगा। वहीं नौकरी पेशा जातकों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, हालांकि इन समस्याओं का निदान भी शीघ्र ही आपको प्राप्त हो जाएगा। राजनीति से जुड़े लोग व जनसंचार प्रचार-प्रसार आदि से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है, आपको आपके द्वारा किए गए क्रियाकलाप व गतिविधियों का पूरा-पूरा लाभ प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है, आप के रिश्ते में प्रेम बरकरार रहेगा, एक-दूसरे का हर मोड़ पर आपको साथ प्राप्त होगा।

अंक - 3

आज किसी प्रकार की दुर्घटना आदि के घटित हो जाने की योग बन रहे हैं, अतः यात्राओं से परहेज करें, विशेष तौर पर वाहन चलाने से। आज के दिन वाहन चलाना आपके लिए खतरे से खाली नहीं है, कोशिश करें कि वाहन न ही चलाये तो बेहतर है। आज आपके कानूनी मसले में समस्या उत्पन्न हो सकती है। सरकारी कार्यों में आप को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। दिन काफी भागदौड़ व व्यस्तता से भरा रहने वाला है। आज का दिन किसी भी प्रकार के निवेश आदि हेतु काफी फलदायक रहेगा, हालांकि आज आप ऋण चुकाने अथवा किसी नए वस्तु की खरीदारी हेतु अग्रसर हो सकते हैं। इन सभी मसलों को लेकर भी दिन बढ़िया साबित होने वाला है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए भी आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है, आपके रिश्ते के मध्य के तनाव समाप्त होंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए दिन काफी बढ़िया रहेगा, आपके मध्य आज कुछ रोमांटिक भरे लम्हे आएंगे।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें