दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 4 जनवरी 2021

Daily Numerology Prediction 4 January 2021 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 04 जनवरी 2021 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 04 है तो वही भाग्यांक 1 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

मूलांक - 1

वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन सामान्य तौर पर बढ़िया ही रहने वाला है। कारोबार आदि को लेकर आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आज के दिन धन निवेश करना होगा और शेयर में लगाना लाभकारी साबित हो सकता है। मार्केटिंग सेक्टर से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया व लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होने के आसार नजर आ रहे हैं। घर परिवार का वातावरण सामान्य तौर पर बढ़िया रहेगा। आपकी संतान आज अपने करियर को लेकर सजग नजर आएँगी जो आपके मन को प्रसन्नता प्रदान करेगा।

मूलांक - 2

दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन ठीक नहीं रहेगा, आपके मध्य किसी न किसी तत्व को लेकर वाद विवाद बना ही रहेगा। उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आज आपके द्वारा पारिवारिक आवश्यकताओं को पूर्ण कर पाने में असफल होने की वजह से पारिवारिक वातावरण भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, सेहत के दृष्टिकोण से दिन कुछ ठीक नहीं है। कारोबारी क्षेत्र आदि के सभी कार्यों को व्यवस्थित बनाने का प्रयत्न करें। आज आपको अचानक कोई सुखद और बेहतरीन समाचार प्राप्त हो सकता है जो आपके मन को प्रसन्नता से भर देगा।

मूलांक - 3

घर परिवार का वातावरण कलह-कलह से युक्त रहेगा। छोटे भाई-बहनों के साथ मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आज आपकी आंखों में तकलीफ बढ़ सकती हैं, अतः सतर्क रहें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कुछ जातकों के नये प्रेम संबंध भी बन सकते हैं और आज से आप अपने नए प्रेम जीवन की शुरुआत भी कर सकते है। आज संतान को लेकर आपका मन निश्चिंत हो जाएगा, संतान का आप अपने मनपसंद कॉलेज स्कूल आदि में दाखिला करवा पाएंगे।

ये भी देखें: वर्ष 2021 मिथुन वार्षिक राशिफल जानिए

मूलांक - 4

आज आपको अपने शत्रुओं से काफी सावधानी व सतर्क रहने की आवश्यकता है, वे आपके विरुद्ध अनेकानेक प्रकार की रणनीतियां बना रहे हैं। अतः उनसे अधिक से अधिक सतर्क रहें। हालांकि अंततः जीत तो आपकी ही होगी, फिर भी सावधानी बरतना अत्यावश्यक है। कार्यक्षेत्र में आपका आज का दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा, आज अत्यधिक मेहनत करने के बाद भी आप अपने मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति नहीं कर पाएंगे जिस वजह से आपका मन काफी दुखी रहेगा और आप निराशाजनक स्थिति में स्वयं को महसूस करेंगे ।

मूलांक - 5

आज आपके सामाजिक मान-सम्मान, पद प्रतिष्ठा आदि में वृद्धि होने के आसार नजर आ रहे हैं। वहीं अचल संपत्ति की खरीदारी हेतु आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है, ऐसे कार्य में आप लाभ की प्राप्ति करेंगे। हालांकि दूसरी तरफ आपके पारिवारिक जनों के मध्य किसी ना किसी तथ्य को लेकर मतभेद की स्थिति बनी रहेगी, संभवत ये मतभेद जमीन, जायदाद, अचल संपत्ति आदि से जुड़े मसलों को लेकर उत्पन्न हो। संतान को लेकर आज आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है, उनकी हर गतिविधियों पर ध्यान दें और उनका अधिक से अधिक ख्याल रखें।

मूलांक - 6

प्रतियोगिता परीक्षा आदि हेतू आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है। हालांकि आज आपका मन काफी विचलित रहेगा। आपके मन में अनेकानेक प्रकार के विचार उत्पन्न हो रहें होंगे और आपके मन में घबराहट की भावना की स्थिति भी बनी रहेगी। वहीं दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए भी आज का दिन ठीक नहीं रहेगा, आपके मध्य वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है जिस वजह से अत्यधिक झगड़ा भी हो सकता है। इसके लिए आप अपनी तरफ से प्रयत्न करें कि अपने जीवन साथी के साथ सकारात्मक व प्रेमवत बर्ताव प्रदर्शित करें ताकि उत्पन्न हो रहे वाद-विवाद का शांति से कोई समाधान निकल आए।

ये भी देखें: हीरा धारण की विधि और इसके लाभ

मूलांक - 7

वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन प्रेम से भरपूर रहने वाले हैं। यदि आप आज के दिन धन निवेश करने हेतु विचार कर रहे हैं तो सर्वप्रथम निवेश कर रहे स्थान, अर्थात निवेश की जाने वाली कंपनी आदि के संबंध में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें, तत्पश्चात ही निवेश करें। किसी की बातों में व बहकावे में आकर निवेश करना आपके लिए आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकता है। कार्य क्षेत्र को लेकर आपका आज का दिन लाभकारी साबित होगा। आज कार्यस्थल पर आपको मनो अनुकूल बेहतरीन परिणाम की प्राप्ति होगी जो आपकी मेहनत पर आधारित होंगे।

मूलांक - 8

आज अपने स्वास्थ्य का अधिक से अधिक खयाल रखें, सेहत के दृष्टिकोण से आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। मौसमी प्रभाव आप पर अपना असर दिखा सकता है। आपका दिन भी अनिश्चितता से भरा पूरा रहने वाला है। आज आप अपने पारिवारिक जनों के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने मित्रों के साथ भी समय व्यतीत करने या छोटी मोटी कहीं किसी यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन आपका सामान्य तौर पर ठीक-ठाक से बना रहेगा, किंतु पारिवारिक जनों के साथ आपको थोड़ा सचेत व अधिक चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।

मूलांक - 9

आर्थिक मसलों को लेकर आपका आज का दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा। आज के दिन निवेश करने से पहले विचार कर ले, साथ ही आर्थिक लेनदेन से भी परहेज ही बरतने का प्रयास करें। जबकि गृहस्थ जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी खुशियों से संपन्न रहने वाला है, आपके मध्य प्रेम भाव बना रहेगा। किंतु संभावना है कि शाम ढलते-ढलते आपके मध्य किसी बात को लेकर वाद-विवाद या छोटी-मोटी नोकझोंक हो सकती है जो आपके प्रेम पर असर डाल सकता है। आज आपके कई महत्वपूर्ण कार्य के बन जाने के आसार नजर आ रहे हैं, साथ ही आपके कुछ अटके हुए कार्य भी पूर्ण हो सकते हैं।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें