दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 28 सितम्बर 2020

Daily Numerology Prediction 28 September 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 28 सिंतबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 1 है तो वही भाग्यांक 5 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आपके अंदर एक विशेष आत्मविश्वास जोश और उमंग भरा रहेगा। आपके समक्ष अनेक अनेक प्रकार के अवसर आएंगे जिनका आप बेहतरीन तरीके से फायदा उठा सकते हैं। आज के दिन यात्रा करना आपके लिए बहुत बेहतर नहीं रहेगा, किसी प्रकार की दुर्घटना आदि के घटित हो जाने के आसार नजर आ रहे हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधानी एवं सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, दुर्घटना घटित हो सकता है। घर परिवार का माहौल बढ़िया रहेगा, पारिवारिक जनों के मध्य प्रेम बरकरार रहेगा।

अंक - 2

लंबे अरसे के पश्चात आपकी आपके पुराने मित्रों से मुलाकात होगी जिससे आपका मन प्रफुल्लित हो उठेगा, कुछ पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। वहीं कार्यक्षेत्र में आज आपको आपके उच्च अधिकारी व सहकर्मियों की ओर से कोई विशेष प्रकार के सहयोग व स्नेह की भावना प्राप्त हो सकती है जिस वजह से आप स्वयं को अपनी ओर से कार्य क्षेत्र के लिए संतुष्ट महसूस करेंगे। घर परिवार में माहौल आज खुशियों से भरा रहेगा, भाइयों से रिश्ते बेहतर बनेंगे साथ ही आपसी प्रेम भाव बना रहेगा। आज आपके थोड़े बहुत खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: आज का कन्या राशिफल जानिए

अंक - 3

आज आपको कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है, इस निर्णय को लेने में आप स्वयं को और सक्षम महसूस करेंगे। घर परिवार का माहौल खुशियों से भरा पूरा रहेगा, सभी जन मौज-मस्ती करने में लीन रहेंगे। वहीं प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के आज अपने प्रियजन से मुलाकात हो जाने के आसार नजर आ रहे हैं। आज बेरोजगारों की नौकरी लगने के भी आसार हैं। जो भी जातक नौकरी हेतु प्रयासरत है, उन्हें आज सफलता की प्राप्ति हो सकती है।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें