दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 22 सितम्बर 2020

Daily Numerology Prediction 22 September 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 22 सिंतबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 4 है तो वही भाग्यांक 8 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आप स्वयं को परेशान व तनावग्रस्त महसूस करेंगें, किसी तथ्य को लेकर आपके मन में बेचैनी बरकरार रहेगी। वहीं प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को अपने प्रियतम की ओर से कोई सुंदर उपहार प्राप्त हो सकता है जिससे आपके संबंध में मधुरता आएगी। आज आपके मन में अपने कार्य क्षेत्र को लेकर संतुष्टि की भावना देखने को मिलेगी। आप अपने कारोबार की स्थिति से प्रसन्न रहेगें। आज आपके यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। घर परिवार में सुख-सुविधाओं की वृद्धि हेतु आप किसी प्रकार की सुख-सुविधा की वस्तु की खरीदारी करेंगे जिससे पारिवारिक माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा।

अंक - 2

आर्थिक पक्ष को लेकर आपका आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। यदि आप कहीं यात्रा पर जा रहे हैं एवं स्वयं वाहन चला रहे हैं तो आप वहां जाने से पूर्व पूरे कागजात रख ले, साथ ही ट्रैफिक नियमों का पूरी तरह से पालन करें। सीट बेल्ट, हेलमेट आदि का प्रयोग अवश्य करें। सेहत के मामले में आपका दिन उतार-चढ़ाव से युक्त रहने वाला है, आज आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा स्थिति अधिक बिगड़ सकती हैं। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को जीवनसाथी की ओर से कोई सुंदर उपहार, आभूषण आदि प्राप्त हो सकता है जिससे आपके रिश्ते में भी मधुरता बरकरार रहेगी।

ये भी पढ़ें: आस-पास दिखाई दे ये चीजें तो समझे आपकी कुंडली में है राहु कमजोर, शुरू होंगे बुरे दिन

अंक - 3

वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है, आपको अपने जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा। आज के दिन आपको किसी भी निर्णय को लेने से पूर्व सोच विचार करने की आवश्यकता है, किसी निर्णय को लेने में जल्दबाजी न करें अन्यथा यह आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं किंतु यह यात्रा आपके लिए बहुत अधिक लाभकारी साबित नहीं होगी। लोगों के मध्य घुलना-मिलना व परिचित होना अच्छी बात है किंतु कई बार यह घातक साबित भी हो जाता है, अतः किसी से भी नये संबंध बनाने से पूर्व पूर्णरूपेण सोच विचार कर परख लें। अपरिचित व्यक्ति से अधिक मित्रता जल्दबाजी में कर लेना ठीक नहीं है। आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें