विवाह, स्वास्थ्य, नौकरी, व्यापार, धन-सम्पत्ति, मकान, वास्तु, कोर्ट-कचहरी, संतान, शिक्षा, उन्नति, पारिवारिक दिक्कतें, कुंडली मिलान, विदेश निवास या यात्रा, करियर आदि से जुड़ी सभी समस्याओं के सटीक उपाय जानें लाल किताब गुरु आचार्य पंकज धमीजा जी से।
संपर्क करें - +91 8384874114 / 9258758166

अगस्त 2020 में गुरु व शुक्र ग्रह के अशुभ योग का पड़ेगा इन राशि वालों पर गलत प्रभाव

Jupiter Venus Inauspicious Effects on Zodiac Signs in August 2020

दिनांक 1 अगस्त, दिन शुक्रवार को प्रातःकाल 5 बजे शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। इसमें शुक्र के साथ राहु व बुध तथा धनु राशि में गुरु और केतु भी शामिल रहेंगे। इस प्रकार गुरु और शुक्र दोनों ही एक-दूसरे के विपरीत सातवें नंबर की राशि में स्थित होंगे तथा ऐसी स्थिति होने पर गुरु और शुक्र ग्रह के समसप्तक योग के प्रभावित होने की संभावना है। शुक्र व गुरु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक-दूसरे के दुश्मन कहे जाते हैं। ऐसे में इनका एक-दूसरे के विपरीत होना, आमने-सामने रहना बहुत सी राशियों के भाग्य के लिए ठीक नहीं होगा। इससे इन सभी राशियों के लिए कठिनाई के साथ-साथ उनके जीवन में परेशानी व बेचैनी आएगी। तो आइये जानते हैं कि ये पांच राशियां कौन सी हैं -

मेष राशि

मेष राशि वालों को अपने शत्रुओं से सावधानी और दूरी बनाकर रखनी चाहिए। इस समय आपकी राशि द्वारा तीसरे भाव में शुक्र गोचर करने वाला है और ऐसे में आपके लिए समसप्तक योग फलदायक है। आपको स्वयं अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की सेहत का ख्याल रखना आवश्यक है। आपको किसी नई चीज की ओर अपना मन और अपने विचार करने की आवश्यकता है, क्योंकि इस समय आपको अपने व्यापार संबंधी कार्य में दिक्कत की आशंका रहती है। अपने किसी भी कार्य संबंधित व्यक्ति, रिश्तेदारों आदि से विवाद या बहस से बचना चाहिए। फालतू के खर्चे तथा लड़ाई-झगड़ों से बचें। आपका विरोध करने वाले आपको बहुत मिलेंगे, परंतु उन पर ध्यान न देकर उनसे दूर रहें और अपनी सेहत के लिए अपने आहार का ध्यान रखें।

आगे जानें अन्य राशियों के बारे में...