1 फरवरी 2021 राशिफल, इन राशि के जातकों के लिए रहेगा दिन मिश्रिण परिणामों से पूर्ण

Horoscope Today 1 February 2021 Dainik Rashifal Astrology Prediction in Hindi

आज दिनांक 1 फरवरी 2021, दिन सोमवार सभी 12 राशि के जातकों के लिए क्या समय फल आया है, आइये जानते हैं आज के राशिफल द्वारा जिसकी गणना चंद्र की स्थिति के आधार पर सटीक खगोलीय स्तिथियों, ग्रह नक्षत्रों के स्थान, दिन, तिथि आदि सभी को देखकर उनके अनुकूल की गई है। इसके माध्यम से हम आप तक आपके दैनिक भविष्य को पहुंचा कर, आपके उज्जवल दिनचर्या एवं सफल जीवन की कामना करते हैं। तो देर किस बात की है, आइये देखते हैं आज 1 फरवरी  2021 का राशिफल। 

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्चित रूप से फलदाई रहने वाला है। आज रात ढलते-ढलते संभवत आपके जीवनसाथी के सेहत की स्थिति काफी अधिक बिगड़ सकती है, आप अपने जीवन साथी की सेहत को लेकर काफी परेशान नजर आएंगे।

आज आप अधिक से अधिक आपको दूसरों की मदद करेंगे। आज आप स्वयं को काफी हद तक शांत व हल्का महसूस करेंगे। आज आप स्वयं भी दूसरों के परोपकार व दूसरों के सहयोग में लीन नजर  आएंगे।

कारोबार को लेकर आपका आज का दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा, आपके उच्च अधिकारी आपसे थोड़े उखड़े रह सकते हैं। हालांकि वहाँ भी आज अपने व्यवहार विचार व स्वभाव से वातावरण को अनुकूल व बेहतरीन बना लेंगे।

प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी हद तक तनाव पूर्ण हो सकता है। आज आपके एवं आपके प्रियजन के मध्य वाद-विवाद बढ़ सकते हैं जो आपके लिए चिंता का सबब बनेगी। आपका मन इस वजह से काफी चिंतित भी हो सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के घर में अतिथियों का आवागमन वजह से घर का वातावरण रौनक खुशियों से भरा रहने वाला है। हालांकि दिन पारिवारिक जनों के लिए काफी व्यस्ततापूर्ण रहेगा। आप स्वयं भी आज के दिन स्वयं को पारिवारिक पक्षों में ही उलझा हुआ महसूस करेंगे, किंतु बावजूद इन सभी के भी आपके मन में किसी तथ्य को लेकर प्रसन्नता की भावना बनी रहेगी।

आज आपको भाग्य का सम्पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जनों के साथ आपका दिन काफी सुखद एवं आनंददायक व्यतीत होने वाला है। आज आपको मांगलिक कार्यक्रम आदि में सम्मिलित होने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है, संभवतः आपके घर परिवार में व आपके स्वजनों, सगे-संबंधियों आदि के यहां किसी समारोह का आज शाम आयोजन हो। आज आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होने के आसार नजर आ रहे हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आपके उच्च अधिकारिय आप से प्रसन्न नजर आएंगे। आज आपके पिताजी आपके सहयोग हेतु तत्पर नजर आएंगे, पिता के सहयोग स्नेह आशीर्वाद से आप की किसी महत्वपूर्ण कार्य के बन जाने के आसार नजर आ रहे हैं।

आज आप अपनी किसी महत्वपूर्ण इच्छा व लंबे समय से अटके हुए कार्य आदि को पूर्ण करने हेतु प्रयासरत नजर आएंगे। आप अपने गृहस्थ सुख-सुविधाओं की वृद्धि हेतु संसाधनों की खरीदारी करेंगे। किसी बहुमूल्य वस्तुओं की खरीदारी आप कर सकते हैं। आपका दिन काफी हद तक व्यस्तता पूर्ण होने वाला है।

कोशिश करें कि आज फिजूल के क्रियाकलापों से स्वयं को बचाए रखें तो बेहतर है। आज आपको किसी श्रेष्ठ व्यक्तित्व से मुलाकात का अवसर प्राप्त हो सकता है। कोशिश करें कि आज के दिन वाहन चलाने से बचें। साथ ही आज के दिन यात्रा पर भी ना ही जाए तो बेहतर है।

कर्क राशि

आज के दिन आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है जिसको लेकर आप काफी हड़बड़ी में नजर आएंगे, साथ ही आप काफी चिंतित व तनाव ग्रस्त भी रहेंगे। ऐसी स्थिति में निर्णय लेने की बजाय स्वयं के मन को शांत करें और सोच विचार कर हर पहलुओं के संबंध में विचार करते हुए आप निर्णय लें, तो बेहतर रहेगा अन्यथा आगे चलकर आपको इसका खामियाजा झेलना पड़ेगा। आपके समक्ष पछतावा करने व अफसोस जताने के अतिरिक्त कोई और मार्ग नहीं रहेगा।

आज का दिन संभवतः आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है. साथ ही आपको किसी बड़े संकट से बचा भी सकता है। आज आप किसी मंदिर आदि के दर्शन हेतु जा सकते हैं। आपका मन धार्मिक क्रियाकलाप की ओर अग्रसर होगा। आप मंदिर में या घर में ही पूजा-पाठ आदि का कार्यक्रम भी करवा सकते हैं।

आर्थिक मसलों को लेकर आपका आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है, आप लाभ की प्राप्ति करेंगे। आज आपकी आमदनी में भी वृद्धि हो सकती है।

आगे पढ़ें बाकी राशियों का दैनिक राशिफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें