दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 5 मार्च 2021

Daily Numerology Prediction 5 March 2021 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 5 मार्च 2021 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 4 है तो वही भाग्यांक 3 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक-

अंक 1

यदि आप किसी नए कार्य का प्रारम्भ करना चाह रहे हैं तो आज का दिन उसके लिए ठीक नहीं है। आज के दिन नए कार्य की शुरुआत ना ही करें तो बेहतर है। आज आप अपने घर परिवार के स्थान के परिवर्तन के संबंध में विचार कर सकते हैं, आप किसी नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों के परिवर्तन हेतु आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आज आपका ध्यान पारिवारिक आवश्यकता व पारिवारिक विषय वस्तु पर रहेगा।

अंक 2

आर्थिक मसलों को लेकर आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपके समक्ष अनेक प्रकार की समस्याएं आएंगी। विवाहित जीवन बिता रहे जातको के जीवनसाथी की सेहत की स्थिति आज बिगड़ सकती है, अतः उनका विशेष ख्याल रखें। आज आप कहीं खरीदारी करने जा सकते हैं जिससे आपके व्यय में बढ़ोतरी होगी। किंतु ध्यान रहे इस मध्य आप अपने खर्च को आवश्यक वस्तुओं पर ही करें और फिजूलखर्ची से बचें।

ये भी पढ़ें: श्री गणेश चालीसा

अंक 3

शादीशुदा जीवन यापन कर रहे जातकों का आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा चंचलता से भरा रहेगा। आज आपका मन थोड़ा खुश, तो कभी-कभी किसी बात को लेकर उखड़ा भी रहेगा। नौकरी पेशा जातकों के लिए दिन बढ़िया है, आज आपके सभी कार्य सरलतापूर्वक बनते चले जायेंगे। सेहत की स्थिति आज बेहतर बनी रहेगी।

अंक 4

आज लंबे अरसे के बाद आपको अपने पुराने मित्रों के साथ भेंट करने का बढ़िया अवसर प्राप्त होगा, आप दिन को खूब एंजॉय करेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातको के मध्य के पुराने वाद-विवादों के दूर हो जाने के आसार नजर आ रहे हैं, आपका दिन काफी अच्छा रहेगा। आज आपके व्यक्तित्व में बेहतरीन निखार आएगा, आपकी ओर लोग आकर्षित होंगे। आपके व्यवहार में सकारात्मकता दिखेगी। कुल मिलाकर दिन आपका बढ़िया रहने वाला है।

अंक 5

आप आपको अपने फिजूलखर्ची पर नियंत्रण स्थापित करने की आवश्यकता है अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। आज अपने गुस्से पर भी काबू रखें, आपका क्रोध आपकी नकारात्मक छवि को परिलक्षित कर सकता है, साथ ही यह आपकी सेहत की स्थिति को भी बुरी तरह प्रभावित करेगा। आज के दिन कोशिश करें कि धैर्य एवं संयम से ही कार्य लें।

ये भी पढ़ें: आज का राशिफल जानिए

अंक 6

आज आपकी विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आपका दिन शुभ व सकारात्मक रहेगा। आज आप कोशिश करें कि स्वयं को बे-फिजूल के तथ्यों में अधिक विचार मंथन में ना लगाएं और अपने आपको तनावग्रस्त होने से बचाएं। आज आपके कुछ श्रेष्ठ जनों से संपर्क बनेंगे जो आपके लिए लाभकारी होगा।

अंक 7

आज काफी लंबे समय बाद आपको अपने मित्रों के साथ मुलाकात करने का समय व्यतीत करने का बढ़िया मौका प्राप्त होगा। आप काफी खुश नजर आएंगे। आज कुछ ऐसी घटनाएं घटित हो सकती है आपके मन दुखी कर सकती है। आपके कुछ स्वजनों से विवाद हो जाने के भी आसार नजर आ रहे हैं। कोशिश करें कि शांति और धैर्य से कार्य लें, अधिक उतावले ना हों।

अंक 8

वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है, आप के मध्य खुशहाली एवं प्रेम बना रहेगा। हालांकि कोशिश करें कि आप किसी बात को लेकर अपने जीवनसाथी को दुखी ना करें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को भी ऐसे विषय वस्तु को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन में आज खुशियों से भरे लम्हे आएंगे जो आपके मन को सुकून व खुशियां प्रदान करेंगे।

अंक 9

आज के दिन यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहे हैं, तो सोच-समझकर ही अपने कदम आगे बढ़ाये अन्यथा यह आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। यदि आप किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि में सम्मिलित होने जा रहे हैं, तो आपका दिन बढ़िया रहेगा। किंतु ऐसे तथ्यों को गोपनीय बनाकर रखें तो ही बेहतर है, इसे जग जाहिर करना आपकी योजना में व्यवधान उत्पन्न करेगा।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें