दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 30 अक्टूबर 2020

Daily Numerology Prediction 30 October 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 30 अक्टूबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 03 है तो वही भाग्यांक 8 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज के दिन आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है किन्तु आज का दिन यात्रा के लिए कष्टदायी साबित हो सकता है। संभवत आप जिस वाहन से सफर कर रहे हो, वह वाहन खराब हो सकता है अथवा इस तरह की कुछ विचित्र एवं अलग समस्याएं आ सकती हैं। आज फिजूल के तथ्यों पर अपना धन व्यय ना करें, अपने बेवजह के खर्च पर नियंत्रण स्थापित करें। घर परिवार में संतान से संबंधित किसी शुभकारी कार्यों के संपादित होने के आसार है। संतान की ओर से घर में खुशहाली बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज उच्च अधिकारियों के साथ बहसबाजी हो सकती है, सतर्कता बरतें।  

अंक - 2

लंबे अरसे के बाद पुराने मित्रों से मुलाकात का बढ़िया अवसर प्राप्त होगा। आप पुराने मित्रों व रिश्तेदारों आदि से भी अपने संपर्क बढ़ाएंगे। कुछ रिश्तेदार से मुलाकात व किसी तथ्य पर परिचर्चा करने का भी बढ़िया अवसर प्राप्त होगा। आज आपको अपने शत्रु पक्ष की ओर से सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपकी शत्रु आप पर हावी होने हेतु प्रयत्नशील रहेंगे । अपनी ओर से सक्रियता एवं समझदारी दर्शाए   आर्थिक मसलों को लेकर सावधानी बरतने का प्रयत्न करें । आज आपके उच्च अधिकारी आपके कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। आपके पदोन्नति हेतु विचार करेंगे। दांपत्य जीवन व्यतीत कर जातकों का दिन खुशहाल रहेगा।

अंक - 3

आज आपके स्वभाव में शालीनता देखने को मिलेगी, आप काफी सौम्य तरीके से सभी से बर्ताव करेंगे। इन सब के मध्य ध्यान रहे कि आज भावनाओं में बहकर कोई बड़ा निर्णय ना ले, भावनाओं में बह कर लिया गया निर्णय आपके व आपके स्वजनों के लिए ही समस्या उत्पन्न कर सकता है। अतः बौद्धिकता का इस्तेमाल करें और समझदारी दर्शाए। आज आप काफी रचनात्मक व काल्पनिक शक्ति के मामले में प्रबल दिखेंगे। आप संगीत, कला आदि से जुड़े तथ्यों की ओर आकर्षित होंगे, साथ ही लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें