दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 27 अगस्त 2020

Daily Numerology Prediction 27 August 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुलमिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 27 अगस्त 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 9 है तो वही भाग्यांक 3 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

पारिवारिक जनों का आपको पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। घर में भी चारों ओर खुशहाली बरकरार रहेगी। पारिवारिक माहौल काफी बढ़िया रहेगा। आज आपको स्वजनों की ओर से कोई उपहार आदि मिल सकता है, हालांकि आप भी दूसरी तरफ कपड़े, गहने, आभूषण आदि की खरीदारी में व्यस्त महसूस करेंगे। संभवत जल्द ही आपके घर में या स्वजनों में से किसी के यहां कोई बड़ा समारोह आदि आयोजित होने वाला हो। आज आप दूसरों की सेवा हेतु तत्पर नजर आएंगे। आप हर रोज जरूरतमंदों की आवश्यकता की पूर्ति में अग्रसर दिखेंगे। बड़े-बुजुर्गों के प्रति आपके अंदर सौहार्द की भावना रहेगी, उनकी तरफ से आपको कोई शुभ आशीष प्राप्त होगा।

ये भी देखें: हथेली में ऐसे चिन्ह बनाते हैं धन लक्ष्मी योग, क्या आपकी हथेली में हैं?

अंक - 2

आपका आज का दिन उतार-चढ़ाव  से युक्त रहने वाला है। आज आपको सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, चोट लगने के आसार नजर आ रहे हैं। ऐसे में स्वयं का अधिक ध्यान रखें। चुनौती भरे कार्यों से स्वयं को बचाए रखने की चेष्टा करें अन्यथा आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आज आपका रचनात्मक व कलात्मक कार्यों की तरफ आकर्षण बढ़ेगा, आप गायन, वादन, संगीत, पेंटिंग आदि जैसे कार्यों में अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। वहीं कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा, सफलता मिलने की आशा है। आज अपने खान-पान में सावधानी बरते हैं, बाहर की चीजों को खाने से परहेज करें अन्यथा आपको पेट संबंधित किसी बड़ी समस्या से जूझना पड़ सकता है।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें