दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 22 नवंबर 2020

Daily Numerology Prediction 22 November 2020 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 22 नवंबर  2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 4 है तो वही भाग्यांक 1 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आपके ऊपर कार्यों की जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है जिस वजह से आप स्वयं को काफी तनावग्रस्त महसूस करने लगेंगे और आपका कार्यों की ओर ध्यान केंद्रित नहीं हो पाएगा। ऐसे में आपको अपने समय का सदुपयोग करने की आवश्यकता है, अपने समय को ध्यान में रखते हुए कार्यों का अति शीघ्र क्रियान्वयन करें। आज पारिवारिक जनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं, मनमुटाव होने के आसार नजर आ रहे हैं। आज आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

अंक - 2

आर्थिक मसलों के लिए आपका आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है, आपकी आमदनी में वृद्धि होने के आसार नजर आ रहे हैं। आज के दिन यात्रा करना आपके लिए अत्यंत ही लाभकारी रहेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। अचल संपत्ति से जुड़े मसलों के लिए दिन लाभकारी रहेगा, आपकी अचल संपत्ति में वृद्धि होगी, साथ ही बैंक बैलेंस आदि भी बढ़ सकते हैं।

अंक - 3

आज के दिन निवेश करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आज आपको आलस्य से स्वयं को बचाने का प्रयत्न करना चाहिए, आलस्य के कारण आपके कई कार्य छूट सकते हैं। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा, आपके संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। भाई-बहनों के साथ संपत्ति को लेकर वाद-विवाद बढ़ सकता है, संभवत यह जमीन-जायदाद आदि से जुड़ा मसला हो जो आपके रिश्ते को भी प्रभावित कर सकता है।

अंक - 4

कार्य क्षेत्र में सभी आपके कार्य की खूब सराहना करेंगे, आपके कार्यशैली व कार्यों को आपकी सहकर्मी परखने व समझने का प्रयत्न करेंगे। सभी आपके कार्यशैली की ओर आकर्षित होंगे। आज वाहन आदि की खरीदारी के योग बन रहे हैं। वहीं आप अपने निजी जीवन में कुछ विशेष परिवर्तन करने हेतु योजनाओं का निर्धारण कर सकते हैं।

अंक - 5

नौकरी-पेशा जातकों के लिए आज का दिन परिवर्तनकारी साबित हो सकता है। यदि आप अपनी नौकरी से संतुष्ट व खुश नहीं है, तो आज आपके मनो अनुकूल परिस्थितियां निर्मित हो सकती है जिससे आप अपने क्षेत्र में नौकरी परिवर्तन कर पाएंगे। आज आपकी आमदनी के स्रोत में बढ़ोतरी हो सकते है जिससे आपके आर्थिक हालात सुधरेंगे और आपके आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होने के भी आसार नजर आ रहे हैं। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

अंक - 6

आर्थिक मसलों को लेकर आपको अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन लेन-देन में सावधानी बरते। कार्यक्षेत्र में यदि आप किसी प्रोजेक्ट आदि की शुरुआत कर रहे हैं या फिर किसी नए कार्य के आरंभ में हेतु मन बना रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभकारी साबित हो सकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के मध्य प्रेम व खुशहाली बरकरार रहेगी।

अंक - 7  

आप पारिवारिक वातावरण को सकारात्मक व बेहतर बनाने हेतु प्रयासरत रहेंगे।, संभवत आपके प्रयास रंग लाएं और आपके घर परिवार का वातावरण खुशहाल बन जाए। आज आप कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। अचल संपत्ति से जुड़े मसलों को लेकर आपका आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा, परिस्थितियां आपके अनुरूप बनी रहेगी। कानूनी मसलों में भी दिन लाभदायक ही रहेगा।

अंक - 8

यदि आप किसी नए कारोबार के आरंभ हेतु मन बना रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए अत्यंत ही लाभकारी व सफलता प्रदान साबित हो सकता है। आज आप अपनी बौद्धिकता व चतुराई का प्रयोग करते हुए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं जो आपको सफलता प्राप्त करने में मदद दिलाएगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों का आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है, आज आपको अपने प्रियजन के साथ समय व्यतीत करने का बढ़िया अवसर प्राप्त हो सकता है। दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

अंक - 9

दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, ऐसे निर्णय में आप भावनाओं को अधिक प्रधानता दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों का आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, आज आपको अपने प्रियजन के साथ समय व्यतीत करने का बढ़िया अवसर प्राप्त होगा। नौकरी पेशा जातकों के लिए दिन कुछ ठीक नहीं है। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी से संबंध बिगड़ सकते हैं। लंबे अरसे बाद पुराने मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे जिससे मन खुश नजर आएगा।

क्या होता है मूलांक?

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें