दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 21 दिसम्बर 2020

Daily Numerology Prediction 21 December 2020 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 21 दिसम्बर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 3 है तो वही भाग्यांक 1 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आपको अपने शत्रुओं से काफी सतर्क एवं सावधान रहने की आवश्यकता है, आज वे आप पर हावी हो सकते हैं। आज समय आपके अनुकूल बना रहेगा जिस वजह से आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूर्ण कर पाएंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है, आप अपने प्रियजन को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आपका समय काफी अच्छा बीतने वाला है। उच्च शिक्षा, शोध आदि से जुड़े जातकों को बेहतरीन परिणाम की प्राप्ति होगी। वहीं घरेलु वातावरण बहुत बेहतर नहीं रहेगा जिससे तनावपूर्ण स्थिति बनी रह सकती है। बेहतर है कि आप स्वयं को ऐसे मसलों में अधिक ना उलझाएं।

अंक - 2

आज आपके अंदर ऊर्जा, जोश व अदम्य साहस बना रहेगा। कारोबार को लेकर आपका आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आप अपनी तरफ से हर प्रकार के प्रयत्न करेंगे। वहीं संतान की ओर से आपका मन थोड़ा चिंतित हो सकता है, संतान की ओर से समस्याएं बढ़ जाएंगी। दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा, आपके मध्य छोटी-मोटी समस्याएं दिन भर आती रहेंगी जो आपके मन को तनाव प्रदान कर सकता है। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातक को अपने प्रियजन का अधिक से अधिक ख्याल रखने की आवश्यकता है, आपके प्रिय जन भी आपका खूब ख्याल रखेंगे।

अंक - 3

यदि आप किसी नौकरी आदि हेतु प्रयत्नशील है तो आपका आज का दिन सुखद व बेहतरीन हो सकता है। आपको आपकी मनो अनुकूल परिणाम की प्राप्ति भी होगी। वहीं मीडिया व बैंकिंग आदि से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा, लोग आपकी खूब सराहना करेंगे। आप स्वयं को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपके अंदर ऊर्जा व अदम्य साहस बना रहेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है, आपके संबंध मधुर होंगे।

अंक - 4

आज आपको अपने खर्च पर नियंत्रण स्थापित करने की आवश्यकता है अन्यथा आपको किसी नई समस्या से जूझना पड़ सकता है। संतान से किसी प्रकार की समस्या हो सकती है, आपके मध्य मनमुटाव की स्थिति बनी रहेगी। वहीं माता-पिता से जुड़ी समस्याओं से आपको आज निजात मिल सकती है, उनकी ओर से आने वाली परेशानियां समाप्त हो जाएँगी। हालांकि आज आपका मन थोड़ा व्याकुल व चिंतित रहेगा। आप किसी प्रश्न के उत्तर की तलाश में रहेंगे अथवा स्वयं ही चिंतन मंथन करने में उलझे हुए रहेंगे। आज अपने मन की विधाओं का आप हल निकाल पाने में स्वयं को सक्षम महसूस नहीं कर पाएंगे।

अंक - 5

आज आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी सेहत को लेकर दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा। वहीं भविष्य को लेकर आपको योजनाबद्ध होकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को आपस में सामंजस्य बिठाकर आगे बढ़ने की जरूरत है अन्यथा आपके मध्य की परिस्थिति भी बिगड़ सकती हैं। कारोबार को लेकर अनुमानिक आकलन को बेहतरीन तरीके से समझ बूझ कर ही करें अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है। घर परिवार का वातावरण खुशियों से पूर्ण रहने वाला है, पारिवारिक जीवन आज आपका सुखद बीतने वाला है।

अंक - 6

आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी। कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने कारोबार आदि को लेकर काफी प्रयासरत नजर आएंगे और आपके प्रयास के सार्थक होने के भी आसार है। संभवत आप सफलता की प्राप्ति करें। घर परिवार की ओर से आपके दायित्वों में बढ़ोतरी हो सकती है जिस पर आप को ध्यान देने की आवश्यकता है। हालांकि कारोबार को लेकर आपका दिन पहले से ही काफी व्यस्तता पूर्ण बना रहेगा जिस वजह से आप चाहकर भी अपने पारिवारिक जीवन पर अपना अधिक समय व ध्यान नहीं दे पाएंगे।

अंक - 7

आप अपने कार्यों व क्रियाकलापों आदि से स्वयं को काफी संतुष्ट महसूस करेंगे। अविवाहित विवाह योग्य जातकों के विवाह से संबंधित प्रस्ताव आ सकते हैं। आज आप अपनी ओर से अपने मन की सभी विधाओं का प्रश्नों का समाधान ढूंढने हेतु प्रयासरत रहेंगे और आप अत्यधिक व्याकुल व बेचैन होने की वजह शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं का समाधान निकालने की चेष्टा करेंगे। आर्थिक मसलों को लेकर आज आप काफी केंद्रित रहेंगे। आज आपको किसी समारोह, धार्मिक कार्यक्रम, सम्मेलन आदि में सम्मिलित होने का बढ़िया अवसर प्राप्त हो सकता है जो आपके मन को क्षणिक काल हेतु प्रसन्नता प्रदान करेगा।

अंक - 8

यदि आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहे हैं तो उसके संबंध में पहले विचार विमर्श कर ले। सोच समझकर ही कोई भी निर्णय ले। जल्दबाजी में लिया गया निर्णय अथवा भावनाओं में बह कर लिया गया निर्णय आपके एवं आपके स्वजनों के लिए घातक साबित हो सकता है। यात्राओं को लेकर आपका आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपको सामाजिक तौर पर प्रशंसा की प्राप्ति हो सकती है। आज आप अपने घर परिवार के जीवन को आनंदित करने हेतु पारिवारिक जीवन पर अपना समय देंगे। आप अपने बच्चे और पत्नी के साथ समय व्यतीत करेंगे जो आपके मन को खुशियां प्रदान करेगा।

अंक - 9

आपको अपने स्वजनों को मित्रों का ख्याल रखने की आवश्यकता है। अपने मित्रों व करीबी जनों के तथ्यों को महत्व दें। वहीं भाई-बहनों के संबंध के काफी बेहतर हो जाने के आसार हैं। आपके मध्य असीमित प्रेम की वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा, आप आपसी सामंजस्य व आपसी समझ विकसित कर पाने में कठिनाइयों की अनुभूति करेंगे। संभावना है कि किसी तथ्य को लेकर वाद-विवाद व झगड़ा आदि भी आरंभ हो जाए।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें