दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 20 अगस्त 2020

Daily Numerology Prediction 20 August 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुलमिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 20 अगस्त 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 2 है तो वही भाग्यांक 5 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आपकी सेहत की स्थिति ठीक-ठाक बनी रहेगी किंतु घर परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर अनेक प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। इन समस्याओं का उचित समाधान करवाएं क्योंकि इन सभी मसलों के कारण पारिवारिक माहौल भी प्रभावित हो रहा है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जताको को जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आज आपके जीवन साथी की मदद से आपके कोई  बिगड़े हुए कार्य भी बन जाएंगे। आज भौतिक सुख संपदा से जुड़े किसी नए पदार्थ की खरीदारी कर सकते हैं या कहीं निवेश आदि में हेतु मन बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: आज का दैनिक राशिफल

अंक - 2

घर परिवार का माहौल कुछ ठीक नहीं है। पारिवारिक माहौल को लेकर आपका मन तनावग्रस्त रहेगा। आप स्वयं को बेचैन व चिंताग्रस्त महसूस करेंगे। वहीं कार्य क्षेत्र के मामले में आपका आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आपके द्वारा किए गए कार्य क्षेत्र में परिश्रम आगे चलकर काफी बढ़िया परिणाम दर्शाएंगे । आज आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है, यह यात्रा आपको महंगी पड़ सकती है, आपकी सेहत पर इसका बुरा असर दिखेगा। कोशिश करें कि यात्राओं को  टाल ही दिया जाए।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें