दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 18 अगस्त 2020

Daily Numerology Prediction 18 August 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुलमिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 18 अगस्त 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 9 है तो वही भाग्यांक 3 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

आज आपके कारोबार में उन्नति होने के आसार हैं। आप को आर्थिक तौर पर लाभ की प्राप्ति होगी। वहीं प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा, आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। आज आपको पेट से जुड़ी किसी प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, संभवत पेट से जुड़ी समस्याओं की अधिक शिकायत आपको अपने घर के बच्चों में देखने को मिले। ऐसे मसलों को नजरअंदाज करना किसी गंभीर समस्या को आमंत्रण देने के समान है। अतः तुरंत उचित चिकित्सा सलाह लें। आज आपका अधिक समय घर-परिवार व घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत होगा। आप उनकी देख-रेख व समझदारी को बढ़ाने में लगे हुए रहेंगे। वहीं आज आप के मान-सम्मान पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है, लोग आपके संबंध में कुछ अनर्गल बातें करेंगे। इन सब का प्रभाव आप अपने अंतःकरण पर ना पड़ने दे।

ये भी पढ़ें: विश्वकर्मा जयंती तिथि एवं पूजन हेतु शुभ मुहूर्त

अंक - 2

आज का दिन आपका व्यस्तता पुर्ण रहने वाला है। आप पैसों के लेन देन अथवा कार्य क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं व कार्यो में अधिक लगे रहेंगे। आर्थिक गतिविधियां आपका अधिक समय लेंगी। आज घर-परिवार हेतु आप किसी विशेष व गुणकारी वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। आपके घर परिवार के सदस्यों के लिए प्रसाद आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत व लगन आपके कार्यक्षेत्र हेतु सकारात्मक परिणाम लाएगी। आज लंबे अरसे के बाद आपकी अपने पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है जिसमें आप सभी अपने जीवन में आए कुछ अमूलभूत परिवर्तन की आपस में चर्चा कर सकते हैं। हालांकि आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप सभी को खुश करने के प्रयास में नजर आएंगे। वहीं प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। आप के मध्य किसी तथ्य को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बनी रहेगी।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें