दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 17 मार्च 2021

Daily Numerology Prediction 17 March 2021 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 17 मार्च 2021 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 8 है तो वही भाग्यांक 7 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक:-

अंक 1

निवेश हेतु आज का दिन लाभकारी साबित हो सकता है। कारोबार को लेकर भी आपका दिन काफी शानदार रहने वाला है। हालांकि आज आपकी कुछ आदतों की वजह से आपके स्वजन आपसे दुखी हो सकते हैं। आज आपके कुछ नए शत्रु भी बन सकते हैं, उनसे आपको अधिक सावधान होने की आवश्यकता है। वे आपके लिए अधिक घातक साबित हो सकते हैं। प्रेम जीवन यापन कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी पहले से बेहतर रहने वाला है, आज आपको अपने प्रियजन के साथ वक्त व्यतीत करने का बढ़िया अवसर प्राप्त होगा।

अंक 2

कारोबारी तौर पर आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने घर परिवार के स्वजनों के साथ कहीं पर्यटन हेतु जा सकते हैं। आप अपने पारिवारिक जनों के साथ बाहर खाना-पीना भी खा सकते हैं। हालांकि खानपान में आज आपको अपनी सेहत को देखते हुए थोड़ा नियंत्रण बरतने की आवश्यकता है, आपके स्वास्थ्य की स्थिति आज के बाहरी खानपान से अधिक प्रभावित हो सकती है। वहीं आर्थिक मसलों को लेकर आपका दिन काफी शानदार है।

ये भी देखें: अपना आज का राशिफल जानिए

अंक 3

पारिवारिक वातावरण आज कुछ ठीक नहीं रहेगा जिसकी वजह से आपका मन भी काफी तनावग्रस्त हो जाएगा। आज आपके सेहत की स्थिति प्रभावित हो सकती है, आप स्वयं को मानसिक तौर पर तनावग्रस्त महसूस करने के साथ-साथ शारीरिक तौर पर कष्ट में भी महसूस करने लगेंगे। आज आपके ऊपर अपने स्वास्थ्य की कमजोरी की वजह से आलस्य भाव भी हावी रहेगा, आप सभी कार्य को करने से बचने का प्रयास करेंगें।

अंक 4

आज फिजूल की बातों में आप वक्त जाया ना करें, बेवजह की नोक झोंक से आपका मन अशांत ही होगा, ना कि समस्याओं का कोई हल निकल पाएगा। आज घरेलु परिवेश भी कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपके घर परिवार में संभवत पैतृक संपत्ति से जुड़े मसलों को लेकर घमासान मच सकता है। आज आपके खर्च में भी काफी बढ़ोतरी होने के आसार हैं। आज संतान से सम्बंधित विषय वस्तु को लेकर आप विचारशील मुद्रा में नजर आएंगे।

अंक 5

न्यायालय से जुड़े विषय वस्तु को लेकर आप का दिन काफी सकारात्मक रहने वाला है। आज सभी निर्णय आपके अनुकूल आने वाले हैं। आज आपको भाग्य का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जिसके बलबूते पर आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्यों के बन जाने के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि आज आप पर आलस्य भाव भी हावी हो सकता है, अतः इससे बचने का प्रयास करें अन्यथा आपकी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

ये भी देखें: बुधवार के दिन करें श्री गणेश चालीसा का पाठ, खुलेंगे भाग्य के द्वार

अंक 6

व्यापारिक स्तर पर आपका आज का दिन सामान्य तौर पर बढ़िया रहने वाला है। वहीं आज आप अपने पारिवारिक जनों अथवा स्वजनों के साथ समय व्यतीत करने हेतु काफी इच्छुक नजर आएंगे। किंतु आपको अपने घर परिवार के जनों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त नहीं हो पाएगा जिससे आपका मन थोड़ा दुखी रहेगा। कारोबार व कार्यक्षेत्र में आज आपको अनुभवी व्यक्तियों के द्वारा दी गई सलाह खूब काम आएगी, यह आपके लिए लाभकारी साबित होगी।

अंक 7

राजनीति से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार रहने वाला है। आज का दिन आपके लिए काफी लाभकारी साबित होगा। आज आज आपकी बौद्धिकता व चतुराई खूब काम आएगी। आज आप खुद को अनेक-अनेक प्रकार के कार्यों व जिम्मेदारियों के मध्य दबा हुआ महसूस करेंगे जिस वजह से आप स्वयं को काफी थका हुआ महसूस करने लगेंगे। हालांकि आज आपके सहकर्मी आपके लिए मददगार साबित हो सकते  हैं, सहकर्मियों के साथ संबंध बेहतर रहेंगे।

ये भी देखें: बुधवार के मंत्र और उपाय

अंक 8

कारोबार व कार्य क्षेत्र को लेकर आज आपको विभिन्न प्रकार की बाधाओं से रूबरू होना पड़ सकता है। वहीं कुछ अविवाहित विवाह योग्य जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी साबित हो सकता है, आपके विवाह से संबंधित प्रस्ताव आ सकते हैं। यदि आप साझेदारी में किसी नए कारोबार के आरम्भ के संबंध में मन बना रहे हैं, तो उसके लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे जातकों को आज कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

अंक 9

आज अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरुरत है, सेहत को लेकर आपका दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। आज के दिन वाहन चलाना भी आपके लिए घातक साबित हो सकता है, अतः वाहन चलाने से भी बचें, साथ ही यात्राओं के लिए आज के दिन न हीं जाए तो बेहतर रहेगा। घर परिवार का वातावरण ठीक नहीं रहेगा, यह आपके मन को विचलित कर देगा। वहीं प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातको को आज अपने रिश्ते को लेकर अधिक गंभीर होने की आवश्यकता है, आपके रिश्ते में घमंड की भावना का आना आपके रिश्ते को पूरी तरह प्रभावित कर देगा।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें