दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 14 मार्च 2021

Daily Numerology Prediction 14 March 2021 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 14 मार्च 2021 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 5 है तो वहीं भाग्यांक 4 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक-

अंक 1

आज के दिन यदि आप किसी नये कार्य के आरम्भ के संबंध में विचार कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए काफी सफलता प्रदायक और लाभकारी रहेगा। घर परिवार का माहौल थोड़ा चिंताजनक हो सकता है। पारिवारिक अनबन से पूर्ण स्थिति आपके मन को बेचैन कर देगी। प्रेम जीवन बिता रहे जातकों के लिए दिन प्रेम से पूर्ण रहेगा। किसी कार्य विशेष की वजह से आपको आज के दिन यात्रा पर जाना पड़ सकता है जहाँ आपकी सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है, अतः अपने विशेष ध्यान रखें।

अंक 2

आर्थिक विषय वस्तु को लेकर आपका दिन काफी शानदार रहने वाला है। आज के दिन निवेश करना आपके लिए काफी लाभकारी साबित हो सकता है। वहीं विद्यार्थियों के लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि आप प्रतियोगिता परीक्षा देने हेतु तैयारी कर रहे हैं तो आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आप सफलता की प्राप्ति कर पाएंगे। गृहस्थ वातावरण सामान्य तौर पर ठीक-ठाक बना रहेगा। घर के बड़े-बुजुर्गों के प्रति सेवा भाव दर्शाए।

ये भी देखें: माणिक्य रत्न के फायदे और इसे धारण करने की विधि

अंक 3

कोशिश करें कि आज आप स्वयं को फिजूल के मसलों में पड़ने ना दे। बेवजह की बेतुकी बातों से दूर रखें और बहसबाजी से बचें अन्यथा आपके लिए यह घातक साबित हो सकता है, साथ ही यह आपके मान-सम्मान पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। आज के दिन निवेश करना ठीक नहीं रहेगा। आज के दिन किया गया निवेश आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। वहीं सरकारी कार्य व विषय वस्तु को लेकर आज आप सक्रिय नजर आएंगे, किंतु संभावना है कि ऐसे कार्य पूर्ण होने में समय लगे।

अंक 4

आज आप अपने पुराने ऋण को समाप्त कर पाने में सफल हो सकते हैं। आर्थिक विषय वस्तु को लेकर आपका दिन का काफी बेहतर बना रहने वाला है। आप अपने कारोबार में खूब उन्नति कर सकते हैं जिससे लाभ की प्राप्ति करेंगे। वहीं सरकारी नौकरी कर रहे जातको का समय आज थोड़ा अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है, पर फिर भी आप लाभ की प्राप्ति करेंगे। आज यदि आप कोई फैंसला लेने जा रहे हैं तो आपको जोश के साथ-साथ होश में भी होने की अति आवश्यकता है।

अंक 5

विवाहितों को आज अपने जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा जिसके बलबूते पर आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण कर पाएंगे। यदि आप किसी नए घर अथवा वाहन की खरीदारी के संबंध में विचार कर रहे हैं तो आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। वहीं सेहत के तौर पर आज का दिन मध्यम बना रहेगा। आज आपके घर परिवार के जनों में से किसी जन की सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है।

ये भी देखें: रविवार के मंत्र व उपाय, भगवान रवि (सूर्यदेव) का वार है रविवार

अंक 6

कारोबारी स्तर पर आपके लिए आज का दिन काफी सुखद रहने वाला है। आज आपके किसी महत्वपूर्ण डील अथवा असाइनमेंट आदि के पूर्ण होने के आसार नजर आ रहे हैं। कुछ जातकों को नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, नौकरी के लिए इंटरव्यू कॉल भी आ सकते हैं। आज आपको अपने मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा। आपके मित्र आपके लिए सहयोगी व लाभकारी साबित होंगे। आज के दिन कार्यों को टालने से बचें। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में कुछ नए-नए जनों से मुलाकात करने का बढ़िया अवसर प्राप्त होगा।

अंक 7

आर्थिक मसलों को लेकर आज आप काफी अधिक सक्रिय नजर आएगें, आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने हेतु प्रयासरत रहेंगे। संभावना है कि आपके प्रयास सफल व सार्थक भी हो जाए। वहीं प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार होने वाला है। आज जो जातक अपने प्रेम का इजहार करना चाहते हैं उनके लिए भी दिन काफी अनुकूल बना रहेगा। अचल संपत्ति से जुड़े विषय वस्तु को लेकर आज आपके किसी महत्वपूर्ण सौदे होने के आसार हैं। आज के दिन यात्राओं से बचें।

अंक 8

आज के दिन आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती है। यात्राओं के दौरान आपको अनेक अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि अन्य विषय वस्तु को लेकर आपका दिन सामान्य ही गुजरने वाला है। आर्थिक पहलुओं को लेकर आज आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आप सफलता की प्राप्ति कर पाएंगे। यदि आप किसी नये कारोबार में निवेश के संबंध में विचार कर रहे हैं तो आपके लिए दिन बढ़िया रहेगा।

अंक 9

आर्थिक तथ्यों को लेकर आपका मन आज थोड़ा बेचैन रहेगा। आप अपने आर्थिक तथ्यों को लेकर चिंताजनक स्थिति में नजर आएंगे। वहीं कारोबार व कार्यक्षेत्र को लेकर आपको सोच समझकर अपने कदम आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। आज अपने सहकर्मियों के साथ स्नेह भाव रखेंगे तो बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन व्यतीत करने वाले जातकों को किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें