दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 12 फरवरी 2021

Daily Numerology Prediction 12 February 2021 Ank Jyotish Bhavishya

आज दिनांक 12 फरवरी 2021 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 3 है तो वही भाग्यांक 1 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक-

अंक 1

आज आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा वैसे तो अन्य पहलुओं को लेकर आपके लिए लाभकारी रहेगी, पर आपके लिए काफी खर्चीली भी साबित हो सकती है। आज के दिन आपके उत्साह भरा रहेगा, आप अपने कार्यों की शुरुआत हेतु प्रयासरत नजर आएंगे। हालांकि आज पेट से जुड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। अतः खान-पान आदि को लेकर जरा संभल कर रहें, तो बेहतर है। प्रेम सम्बंधित मसलों को लेकर आज का दिन खुशियों से भरपूर रहने वाला है।

अंक 2

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत बेहतर नहीं रहेगा, आपको अपनी ओर से खूब मेहनत करनी पड़ेगी तभी परिस्थितियां आपके लिए बेहतर हो पाएंगी। आर्थिक मसलों को लेकर भी दिन कुछ ठीक नहीं है, आज आपके खर्च में काफी बढ़ोतरी हो सकती है, जबकि आय के कुछ खास माध्यम नहीं दिख रहे हैं। गृहस्थ वातावरण बढ़िया रहेगा। आज आप पारिवारिक जनों से व सामाजिक जनों से संपर्क साधने का प्रयास करेंगे।

ये भी देखें: अपना आज का राशिफल जानिए

अंक 3

आज के दिन यात्राओं को टाल दें तो बेहतर रहेगा, यात्रा को लेकर आपका दिन ठीक नहीं है। अगर अत्यावश्यक हो तब ही यात्रा पर जाएं पर वाहन चलाने में काफी सावधानी बरते। आज किसी प्रकार की दुर्घटना आदि घटित होने के आसार नजर आ रहे हैं, अतः काफी सावधानी बरतें। आज स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं पुनः उभर सकती है, बेहतर है अपने चिकित्सक से संपर्क में रहें। आज घरेलु माहौल आनंदमय रहेगा। आज आपको कुछ अधिकारियों की ओर से विशेष सहयोग की प्राप्ति होगी। लंबे अरसे के बाद पुराने मित्रों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त होगा।

अंक 4

आज पारिवारिक स्तिथि बहुत बेहतर नहीं रहेगी, पारिवारिक जीवन तनावपूर्ण रह सकता है जिससे आपका मन भी काफी विचलित व बेचैन रहेगा। आज आपको कार्य क्षेत्र में अपने सहकर्मी की ओर से सहयोग प्राप्त होगा। आज के दिन यात्राओं हेतु ठीक नहीं है, साथ ही आपको काफी सावधानी व सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। आज आपका आपके मित्रों की वजह से शर्मिंदगी महसूस हो सकती हैं। आपके मित्रों की वजह से आप स्वयं परेशानियों में घिर सकते हैं। आज के दिन वाहन चलाना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा।

अंक 5

कारोबार व  कार्यक्षेत्र आदि को लेकर आप कुछ नई योजनाओं को गतिशील करेंगे एवं योजनाओं के विस्तार हेतु आज आप अपने कदम भी बड़े ही शक्ति से उठाएंगे। धन सम्बंधित मसलों को लेकर आपका आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है, आप सफलता की प्राप्ति करेंगे। आज आपके निजी जीवन में भरोसा बनाए रखना आपके लिए समस्या व आपकी गोपनीयता को भंग करने का कार्य कर सकता है। आज आपको पेट से जुड़ी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है, अतः अपने खानपान पर आज अधिक ध्यान दें।

ये भी देखें: लहसुनिया रत्न के लाभ और इसकी धारण विधि

अंक 6

दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। आज आपके समक्ष कई नये बेहतरीन अवसर आएंगे। आज लंबे अरसे के बाद पुराने मित्रों से भेंट करने का अवसर प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न हो उठेगा। शादीशुदा जीवन यापन कर रहे जातकों के मध्य के संबंध बेहतर होंगे। आज आपके अंदर पराक्रम की भावना भरी रहेगी। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे जातकों के लिए आज का दिन रोमांचक व खास हो सकता है।

अंक 7

आज लंबे अरसे पश्चात आपको अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने और खुशियां बांटने-बटोरने का बढ़िया अवसर प्राप्त हो सकता है। आज आपको कोई कठोर निर्णय लेना पड़ सकता है जिसको लेते समय आप काफी समझदारी व बौद्धिकता का मार्ग अपना सकते हैं। घर परिवार में संतान की ओर से कोई विशेष शुभकारी समाचार आ सकता है जो पारिवारिक वातावरण को रौनक से भर देगा।

अंक 8

आज आपकी माताजी की सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है जो आपके मन को थोड़ा परेशान करेगी। हालांकि कारोबार आदि को लेकर आपका आज का दिन काफी सुंदर रहने वाला है। आप कारोबार में खूब उन्नति करेंगे। आज आपके कर्ज लेने अथवा बैंक से लोन आदि जैसे कार्य बिना किसी व्यवधान के पूर्ण हो सकते हैं। आज आप स्वयं को शाम ढलते-ढलते काफी थका हुआ महसूस करेंगे।

अंक 9

आज आप को जबरदस्ती कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है जहाँ पर आपका जाने का ना ही मन होगा, और ना ही आपके लिए यह यात्रा बहुत अधिक लाभकारी भी रहेगी। आज धार्मिक क्रियाकलापों की ओर आपका रुझान बना रहेगा। आप पूजा-पाठ आदि जैसे कार्यक्रम में सम्मिलित होकर अपना समय बिताएंगे। आपकी अटके हुए आर्थिक योजनाओं के आज क्रियान्वित होने के आसार हैं।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें