दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल 1 नवंबर 2020

Daily Numerology Prediction 1 November 2020 Ank Jyotish Bhavishya

मूलांक व्यक्ति के जन्मतिथि के अंकों का योग होता है। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 12 है तो आपके आपका मूलांक 1 + 2 = 3 होगा। वहीं यदि आपकी जन्म तिथि दो सामान्य अंको की होती है, जैसे कि 11 तो आपका मूलांक 1 + 1 = 2 होगा। किंतु यदि आप की जन्मतिथि केवल 1 अंकों की है जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 है तो आपका मूलांक 9 ही होगा। वहीं जातकों के पूर्ण जन्म तिथि अर्थात जन्म वर्ष, जन्म माह , जन्म तिथि तीनों के योग को भाग्यांक कहते हैं। जैसे कि यदि आप की जन्म तिथि 9 अगस्त 2000 की है तो आप का भाग्य अंक 9 + 8 + 2 + 0 + 0 + 0 = 19 यानी कि 1 + 9 = 10 यानी कि कुल मिलाकर भाग्यांक 1+ 0 = 1 होगा।

आज दिनांक 01 नवंबर 2020 है। अंक ज्योतिष के अनुसार आज की तिथि के अनुरूप आज के दिन का मूलांक 01 है तो वही भाग्यांक 7 है। तो चलिए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके लिए आपके अंक।

अंक - 1

दिन आपका काफी संघर्ष से भरा पूरा रहने वाला है, आज आपको अनेक प्रकार की चुनौती परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। किंतु आपको धैर्य धरकर हिम्मत से कार्य लेने की आवश्यकता है। आज अपने लक्ष्य की ओर अपना ध्यान केंद्रित रखें और आगे बढ़ते चले सफलता अवश्य ही प्राप्त होगी। आज यदि आपको कार्यों को लेकर कुछ भी समझ ना आ रहा हो या फिर समस्याओं की अनुभूति हो रही हो, तो किसी अन्य की सलाह अथवा वरिष्ठ जनों की मदद ले औरअपने कार्य को सिद्ध करें। नौकरी पेशा जातकों की उन्नति के आसार हैं, हालांकि आज आप स्वयं को थोड़ा बहुत तनाव से घिरा हुआ भी महसूस करें।

अंक - 2

आज आपका मन काफी चंचल रहेगा। आप काफी सक्रिय रहेंगे, आपके मन में अलग-अलग प्रकार के विचार आएंगे। किंतु अपने मन में भेदभाव जैसी भावनाओं को पनपने ना दे, इससे रिश्तो में दरार उत्पन्न हो सकती है। आज अपनी मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें और सकारात्मक तत्वों पर ही विचार करें। आज के दिन यात्रा पर जाना आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना होने के आसार है। अतः सीट बेल्ट, हेलमेट आदि का प्रयोग करें और ट्रैफिक के नियमों का पालन करें। कारोबारियों के लिए नये कारोबार के आरंभ व नए रिश्ते के आरंभ हेतु दिन बढ़िया रहेगा। आज आपके घर परिवार में खुशहाली बनी रहेगी ।

अंक - 3

आज कार्यालय में अपने सहकर्मियों से बनाकर रखने की चेष्टा करें, अपने बर्ताव में शालीनता लाएं। आज आपको अपने आसपास सभी विरोधी ही नजर आएंगे और सभी की वाणी आपको विरोधाभासी लगेगी। सत्यता को समझने की चेष्टा करें और अपने मन में सकारात्मक विचार लाये। हर किसी के प्रति नकारात्मकता रखना या अपने मनगड़ंत बातों को थोप देना अथवा रिश्तो में घमंड अहंकार की भावना का आ जाना रिश्ते को बिगाड़ कर रख देगा। अतः अपने रिश्ते को सवार कर और संभाल कर रखने का प्रयास करें।

अंक - 4

आज आपकी पुरानी समस्याओं के समाप्त होने के आसार नजर आ रहे हैं। आपके अटके कार्य भी सरलता पूर्वक बन जाएंगे। कोर्ट-कचहरी आदि से जुड़े मसलों के लिए भी दिन आपका अनुकूल रहने वाला है, निर्णय आपके पक्ष में आएगा। आज स्वयं को जागृत व कार्यों के प्रति जिम्मेदार रखने की चेष्टा करें। आपके आलस्य व लापरवाही की वजह से कार्य बिगड़ सकता है, इस वजह से बने-बनाए कार्य भी हाथ से निकल सकते हैं।

आगे पढ़ें बाकी के नंबर का भविष्यफल...



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें