मूलांक 8 अंक ज्योतिष वार्षिक भविष्यफल 2021

Ank Jyotish Moolank 8 Yearly 2021 Prediction

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं, जिनके जन्म की तारीख 8, 17 या 26 है, तब आपका मूल अंक 8 होगा। मूल अंक 8 के स्वामी या गुरु न्याय के देवता शनिदेव महाराज हैं जो हमेशा अपने भक्तों के लिए न्याय करते हैं।

8 अंक के जातकों का जीवन संघर्षपूर्ण होता है तथा ये अपने जीवन में कठिनाइयों का सामना कर आगे बढ़ते हैं। इस कारणवश ये बहुत ही परिश्रमी होते हैं और अपने काम को पूरा करने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत भी करते हैं। इसी कारणवश ये अपने साथियों, मित्रों तथा परिवारीजनों के साथ बहुत ही कम समय व्यतीत कर पाते हैं।

ये व्यक्ति अपनी निष्ठा व लगन से ऐसे-ऐसे कार्य कर दिखाते हैं जिससे इनका नाम रोशन होता है तथा ये और ऊंचाइयों पर पहुंच जाते हैं। ये लोग अपनी तीव्र बुद्धि के द्वारा हर मुकाम हासिल कर लेने की हिम्मत और ताकत रखते हैं, फिर चाहे रास्ते में कितनी भी मुश्किलें या बाधाएं क्यूँ न आ जाएं। परंतु ये लोग अपना हर कार्य पूरा कर के ही छोड़ते हैं।

ये लोग बड़े- बड़े सपने देखते हैं जिन्हें पूरा करना इनका जुनून बन जाता है। इन जातकों को अपनी मेहनत द्वारा कमाया गया धन तथा उसे अपनी मनपसंद वस्तुओं में खर्च करना बहुत ही पसंद होता है।

यह साल 2021 मूल अंक 8 के जातकों के लिए बहुत ही बेहतर जाने वाला है, परंतु कुछ चीजों के लिए आपको सतर्क रहने की भी जरूरत है। आइये जानते है आपका वार्षिक अंक भविष्यफल।

करियर / व्यवसाय

ये नया साल 2021 जिसका जोड़ 5 अंक है, आपके व्यवसाय रूपी कार्य या आपके करियर बनाने में आपका सहयोग करेगा जिससे आप अपनी ख्वाहिशों तथा सपनों को पूरा कर सकेंगे। यह साल आपके लिए नई-नई योजनाओं के द्वार खोल रहा है जिससे आप अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं।

ये भी देखें: आपका आज का राशिफल जानें

इस साल आपको किसी भी दूसरी कम्पनी के साथ सौदा करने में आसानी होगी। इस वर्ष यदि आप अपनी नौकरी या काम करने के साथ-साथ कहीं घूमने या यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो बहुत ही सावधान रहें। क्योंकि यदि आप काम और अपनी इच्छाओं दोनों को साथ लेकर चलेंगे, तो अपने काम पर बहुत ही कम ध्यान दे पाएंगे, और यदि काम पर कम ध्यान देंगे तो आप अपने उच्च अधिकारी के सामने अपनी गलत छवि बनाने का कारण स्वयं ही बनेंगे। इसलिये जितना अधिक हो सके उतना अपने काम पर ध्यान दें जिससे यह वर्ष आपके लिए बेहतर साबित हो।

अगर आप काफी समय से किसी नई और अच्छी सी नौकरी की तलाश में हैं, तो इस वर्ष आपकी यह इच्छा अवश्य ही पूरी हो सकती है।

आर्थिक स्थिति

इस वर्ष आपको संभवत किसी भी बड़ी आर्थिक समस्या से रूबरू नहीं होना पड़ेगा क्योंकि यह वर्ष आपके लिए धन संबंधी खुशखबरी लाया है। इस वर्ष आप ज्यादा से ज्यादा धन कमा पाएंगे और उसे किसी अच्छे कार्य में लगा सकेंगे।

परंतु आपको इस वर्ष थोड़ा संभलकर खर्चा करना होगा नहीं तो आप साल के मध्य में धन की कमी से परेशान भी हो सकते हैं। इसलिए खर्चे के साथ ही धन की बचत भी करते जाएं।

यदि आप शेयर बाजार संबंधी कोई निवेश करना चाहते हैं, तब आपके लिए साल की शुरुआत से लेकर अप्रैल तक का समय तथा इसके बाद सितंबर के महीना उचित रहेगा।

ये भी देखें: वास्तु टिप्स जो करेंगे आपकी परेशानियां दूर

आपको साल के मध्य चरण में जमीन संबंधी निवेश या लेन-देन में सावधानी रखनी पड़ेगी। अगर हो सके तो ऐसा न ही करें तो आपके लिए यह बेहतर रहेगा। यदि आप पुरुष हैं तो अपने कार्य को किसी महिला या स्त्री के साथ करने से कोसों दूर रहें। इस वर्ष किसी भी व्यक्ति को धन देने का वचन न दें। साल के अंत में आप कोई नया कार्य भी प्रारंभ कर सकते हैं, क्योंकि वह समय किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए सबसे शुभ समय है।

प्रेम / दाम्पत्य जीवन

यह वर्ष आपके प्रेमी अथवा जीवन साथी के साथ आपके रिश्ते में खटास पैदा कर सकता है। इसका कारण भी खुद आप ही होंगे क्योंकि इस वर्ष आप अपने कार्य को लेकर इतना व्यस्त हो जाएंगे, कि अपने साथी को थोड़ा सा भी समय नहीं देंगे। इससे आपके और आपके साथी के बीच प्रेम बढ़ने की जगह कम होने की संभावना है। इसलिए कोशिश करें कि आप अपने काम के साथ-साथ अपने साथी या प्रेमी को भी बराबर समय दें जिससे आपके बीच का प्रेम बना रहे।

शादीशुदा लोगों के जीवन में थोड़ी नोक-झोंक होने की संभावना है। यदि आप ऐसा नहीं चाहते हैं, तो आपको अपने जीवन साथी की भावनाओं को समझना होगा और उनका सम्मान भी करना होगा। आप उनके साथ किसी भी प्रकार की कोई चालाकी या धोखा न करें, क्योंकि ऐसा करने से आप उनका दिल दुखा सकते हैं। इसलिए इस कतई भी न करें क्योंकि तभी आप अपने बीच की दूरियां तथा नोक-झोंक कम करके अपने बीच के प्रेम को बढ़ा सकते हो।

अगर आप ऐसे जातक हैं, जो अकेले हैं या कुछ समय पहले ही आपका संबंध आपके प्रेमी से टूटा है और आप बहुत दुखी व परेशान हैं, तो इस वर्ष आपको अपना मनचाहा साथी अवश्य मिलेगा जो आपकी हर बात समझेगा और आपके हर कदम पर आपका साथ देगा।

सेहत

2021 का साल आपकी सेहत को लेकर थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। आप अपने काम में इतने मग्न हो जाएंगे कि अपनी सेहत का ख्याल भी नहीं रख सकेंगे। इस कारण आपको कई बीमारियां होने का खतरा भी है। इसलिए अपने काम के साथ ही अपने खाने-पीने और अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। आपको इस साल पेट संबंधी, आंख व सिर से संबंधित रोग होने की भी संभावना है। इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य का बहुत ही अच्छे तरीके से ख्याल रखने की जरूरत है।

यदि आप इस वर्ष अपने साथियों व मित्रों के साथ कहीं यात्रा करने की सोच रहे हैं तो बहुत ही सावधानी से जाएं तथा अपने खाने -पीने का ध्यान रखें अन्यथा आपकी तबियत रास्ते में खराब हो सकती है।



राजीव दीक्षित संस्थान द्वारा आयुर्वेदिक एवं स्वदेशी उत्पाद खरीदें, और संस्था को आगे बढ़ाने में सहयोग करें
अभी आर्डर करें